अम्बाला, 16 सितम्बर: –
श्री गुरू रविदास प्रबंधक कमेटी द्वारा अनाज मंडी अम्बाला शहर में दूसरा विशाल संत सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधायक असीम गोयल ने श्री श्री 108 संत निरंजन दास जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर विभिन्न जिलों से आए संतों ने अपनी गुरू बाणी से उपस्थित श्रद्धालुओं को गुरूओं द्वारा दिखाए गये रास्ते पर चलने का संदेश देते हुए अपना आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में संत निरंजन दास जी महाराज ने विधायक को स्मृति चिन्ह व शाल भेंट किया।
श्री गोयल ने इस मौके पर भारी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुरू महाराज के आशीर्वाद से आज यहां पर छोटी कांशी का दृश्य देखने को मिला है। संतो का आशीर्वाद प्राप्त करने का मौका मिला है। मैं भी अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे भी संतो एवं गुरूओं का आशीर्वाद प्राप्त करने का मौका मिला है। विशाल संत सम्मेलन का आयोजन करवाने के लिए मैं श्री गुरू रविदास प्रबंधक कमेटी व गुरू रविदास बस्ती के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होने हजारों की संख्या में आए श्रद्धालुओं को संतों का आशीर्वाद प्राप्त करने सुनहरा अवसर दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ काम व कुछ क्षण ऐसे होते हैं जिसमें गुरूओं व संतो का आशीर्वाद मिल जाए तो वह काम नहीं सेवा बन जाती है। रविदास बस्ती अम्बाला शहर में स्थित रविदास मंदिर के उपरी हॉल का आज संत निरंजन दास जी महाराज ने शिलान्यास किया है जोकि मंदिर के पदाधिकारियों की मांग थी। इस निर्माण कार्य पर 35 लाख 55 हजार रूपये की राशि खर्च होगी। उन्होंने यह भी कहा कि सम्मेलन के दौरान संतो द्वारा जो संदेश दिया गया है उसमें कहा गया है कि परोपकार करते हुए कभी फल की इच्छा नहीं करनी चाहिए, कभी क्रोध नहीं करना चाहिए। मैं इसे जीवन में आत्मसात करने का संकल्प लेता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं तो इस समाज का सेवक हूं। सभा के पदाधिकारियों द्वारा जो भी कार्य या सेवा उन्हें बताई जायेगी वे हमेशा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।
इस मौके पर विभिन्न जिलों से आए संत श्री मनदीप दास जी, संत श्री सोमदास जी, संत श्री निर्मल दास जी, संत श्री रोशनी दास जी, संत श्री सूरजभान दास जी, संत श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञान नाथ जी, संत श्री सतपाल दास जी, पूर्व मेयर रमेश मल के साथ-साथ रविदास बस्ती स्थित गुरू रविदास मंदिर के पदाधिकारीयों के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *