अम्बाला 26, जुलाई – हरियाणा सरकार की नई पहल समाधान शिविर आमजन की समस्याओ का शीघ्र समाधान करने मे कारगर साबित हो रही है। समाधान शिविर मे संबंधित विभाग के सभी अधिकारी एक ही छत के नीचे  बैठ कर लोगो की समस्याओ का प्राथमिकता के साथ जल्द निपटान करवाते है।
गौरतलब है कि जिले मे समाधान शिविर निरंतर आयोजित किए जा रहे है। जिलास्तर पर डीसी और उपमण्डल स्तर पर एसडीएम की अगुवाई मे प्रत्येक कार्य दिवस पर समाधान शिविर सुबह 9.00 से 11.00 तक आयोजित कर जिलावासियों की समस्याओं का तत्परता से निपटान किया जा रहा है जिससे लोगों को बडी ही राहत है। इसी कड़ी मे शुक्रवार को डीसी कोर्ट रूम मे समाधान शिविर लगाया गया जिसकी अध्यक्षता करते हुए एडीसी अपराजिता ने लोगों की समस्याओं को क्रमवार तरीके से सुना और ज्यादातर लोगों की समस्याओं का तत्काल निवारण किया। उन्होने समाधान शिविर मे बैठे विभिन्न विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रत्येक समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।
जिले मे कुल 37 शिकायते प्राप्त हुई जिनमे से 29 शिकायतो का मौके पर ही निपटान कर दिया गया। वहीं जिलास्तर पर 14 शिकायतें आई जिसमें 11 शिकायतों का एडीसी ने मौके पर समाधान करवाया और शेष शिकायतों  को सम्बंधित विभागो को भेजकर जल्द से जल्द समाधान करने के नर्देश दिए गए।
प्रसन्न होकर जिला प्रशासन व मुख्यमंत्री का किया धन्यावाद
अंबाला शहर, मिलाप नगर निवासी सोनिया देवी ने बताया कि वह पीला राशन कार्ड बनवाने के लिए समाधान शिविर मे पहुंची थी। एडीसी ने मेरी राशन से संबंधी समस्या को सुना और साथ ही संबंधित अधिकारी को मेरा डाटा चेक कर ,मेरी  समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए और मेरी समस्या का सामाधान हो गया। समाधान शिविर लगाए जाने के लिए उन्होंने जिला प्रशासन व मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त किया है।
इस मौके पर एसडीएम दर्शन कुमार, सीईओ जिला परिषद नवीन अहूजा, नगम निगम संयुक्त आयुक्त अदिति, सीटीएम विश्वजीत सिंह, डीएफएससी आपार तिवारी, जिला कल्याण अधिकारी अनु बंसल, हैल्थ विभाग से उज्जवल वर्मा, जिला कष्ट निवारण समिति सदस्य साहब सिंह मोहडी, इंश्पेक्टर राकेश मणी के साथ- साथ अन्य विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *