कुलपति की अध्यक्षता में कार्यकारिणी परिषद 282वीं बैठक सम्पन्न
कुरुक्षेत्र, 19 जुलाई।
 कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की 282वीं बैठक में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार सीएएस के तहत् पांच सीनियर प्रोफेसरों की नियुक्ति पर मोहर लगी। इनमें इलेक्ट्रानिक्स विभाग के  प्रो. अनिल वोहरा, शिक्षा विभाग की प्रो. संगीता, इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के प्रो. दिनेश अग्रवाल, गणित विभाग के प्रो. अनिल वशिष्ठ व ललित कला विभाग के प्रो. राम विरंजन को सीएएस के तहत् सीनियर प्रोफेसर बनाया गया है।
लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक प्रो. महासिंह पूनिया ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कमेटी रूम में शुक्रवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में कार्यकारिणी परिषद की 282वीं बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कार्यकारिणी परिषद ने 14 महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। वहीं बैठक में 26 जून को हुई कार्यकारिणी परिषद व एकेडमिक काउंसिल की बैठक के मिनट्स की पुष्टि की गई व उन निर्णयों पर क्या कार्रवाई हुई, उस बारे में चर्चा की गई।
बैठक में सीएएस के तहत् प्रो. ज्योति खजूरिया को प्रोफेसर पद पर पदोन्नत करने की मंजूरी प्रदान की गई है। बैठक में बजटिड पदों पर सहायक से उप-अधीक्षक तथा उप-अधीक्षक से अधीक्षक पदों पर पदोन्नति करने की सिफारिश की गई और वहीं एसएफएस स्कीम के तहत् लगे सहायकों को अधीक्षक पद पर पदोन्नत करने की अनुशंसा प्रदान की गई। बैठक में प्रो. प्रदीप चौहान की ईओएल की अवधि को एक वर्ष आगे बढ़ाने की मंजूरी प्रदान की गई।
बैठक में यूनिवर्सिटी सीनियर सैकेंडरी स्कूल की टीजीटी अंग्रेजी प्राध्यापिका सुनीता रानी को पीजीटी अंग्रेजी के पद पर पदोन्नति प्रदान करने की मंजूरी प्रदान की गई। बैठक में कम्प्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन विभाग के सेवानिवृत्त प्रोफेसर अशोक सक्सेना द्वारा 5 लाख रूपये दान की गई राशि से छात्रों के लिए डॉ. उषा कुमारी स्कालरशिप शुरू करने की अनुशंसा की गई। इसके साथ ही एनआईटी से सेवानिवृत्त पुस्तकालयाध्यक्ष डॉ. कृष्ण गोपाल द्वारा दान की गई 2 लाख रुपये की राशि से डॉ. जीसी बंसल व डॉ. जेके खन्ना के सम्मान में छात्रों के लिए 51सौ रुपये की दो स्कालरशिप शुरू करने की अनुशंसा की गई। इसके साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई व फैसले लिए गए। इस बैठक में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा सहित विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद के सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *