7th Pay Commission शपथ लेने के बाद अपनी पहली कैबिनेट बैठक में सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सिक्किम सरकार ने महंगाई भत्ते में चार फीसदी की वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह फैसला 1 जुलाई 2023 से लागू होगा। इस फैसले से सिक्किम के खजाने पर 174.6 करोड़ का बोझ पड़ेगा।
शपथ ग्रहण के अगले दिन सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance) में चार फीसदी का इजाफा किया है। यह फैसला एक जुलाई 2023 से लागू होगा।

मंगलवार को अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह निर्णय सोमवार शाम को दूसरी बार बनी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) सरकार की पहली कैबिनेट बैठक के दौरान लिया गया। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने की।

खजाने पर पड़ेगा 174.6 करोड़ का बोझ

अधिकारियों ने कहा कि चार प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 46 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने कहा कि डीए में वृद्धि से चालू वित्त वर्ष में राज्य के खजाने पर 174.6 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *