पिहोवा 19 सितंबर राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि धार्मिक कार्यों से सरस्वती नगरी की पहचान पूरे देश में है। प्रेम व भाईचारे की इस परंपरा को लगातार कायम रखना होगा। वे खुद लोगों के बीच रहकर तीर्थ नगरी को विकसित करने का प्रयास लगातार जारी रखेंगे। राज्य मंत्री संदीप पवन मार्केट में श्री गणेश पूजा महोत्सव आयोजन समिति की ओर से विक्रम चक्रपाणी परिवार की ओर से स्थापित किए गए भगवान श्री गणेश के मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।
राज्य मंत्री ने कहा कि समाज के विकास में धार्मिक संस्थाओं का महत्वपूर्ण योगदान है। इनके हाथ मजबूत होने से राष्ट्र मजबूत होगा। सरकार धर्म के साथ-साथ आस्था और पर्यटन का अनूठा संगम बनाने के लिए दिन-रात तीर्थ नगरी के विकास में जुटी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयास से लगातार धार्मिक एवं विकास कार्य जारी हैं। उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों से जुडक़र युवा अपनी संस्कृति और संस्कारों से रूबरू होते हैं। इस मौके पर विक्रम चक्रपाणि, शशि शर्मा, नगर पालिका प्रधान आशीष चक्रपाणि, राकेश पुरोहित, तेजिंदर स्याहपोश, कर्मबीर हेलवा, जेपी मेहला, राजीव कश्यप, पार्षद रविकांत कौशिक, भूषण गौतम, सोमा राम, बलजिंद्र कश्यप, कश्मीरी दहिया, पार्षद महंत दीपक प्रकाश, जयपाल कौशिक, गगन टांक, रोकी शर्मा, मनमोहन चक्रपाणि, हन्नू चक्रपाणि सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।
बॉक्स
राज्यमंत्री संदीप सिंह ने गांव अरुणाय में किया गली का उद्घाटन
राज्य मंत्री संदीप सिंह ने गांव सरस्वती खेड़ा एवं गांव अरूणाय में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। राज्य मंत्री ने गांव अरुणाय में नवनिर्मित गली का उद्घाटन भी किया। उन्होंने बताया कि संगमेश्वर महादेव मंदिर तक जाने वाले मुख्य रास्ते पर लाइट लगवाने का काम जल्द ही पूरा किया जाएगा। इसकी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा मंदिर में जाने के लिए वैकल्पिक रास्ते के निर्माण कार्य भी प्रक्रिया भी जल्द पूरी की जाएगी। गांव में पीने के पानी की टंकी स्थापित करने के लिए सांसद नायब सैनी के प्रयास से कार्य करवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *