युवा संगठन बारना द्वारा विशाल भंडारे का किया आयोजन
कुरुक्षेत्र, 5 सितंबर। गांव बारना में भाद्रपद शुक्ल दूज के अवसर पर जाहर वीर गोगा माडी पर विशाल मेले का आयोजन किया गया। मेले में हजारों की संख्या में आस पास व दूर दराज के लोगों ने भाग लिया। इस दौरान युवा संगठन बारना की ओर से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। मेले में पहुंचे सभी श्रद्धालुओं ने भंडारे में प्रशाद ग्रहण किया। ढोल नगाडों, हिंडोलों, खेल खिलौने  व अन्य दुकानों से सजे इस मेले में बच्चे व बड़ों ने खूब आनंद लिया। विदेशों में रह रहे युवाओं के लिए मेले का लाईव प्रसारण भी चलाया गया ताकि विदेश में रहे युवा मेले का आनंद ले सकें। ढोल की थाप पर युवा वर्ग खूब थिरकता नजर आया।
ग्रामीणों की अनुसार गांव बारना में बहुत पुराने समय से ही जाहर वीर गोगा जी की माडी व गुरु गौरखनाथ की माडी है। दशकों से ही यहां पर मेले का आयोजन किया जाता है। स्थानीय लोगों में इस मेले का लेकर काफी उत्साह देखा जाता है। मेले से काफी दिन पूर्व ही तैयारियां शुरु कर दी जाती हैं व पूरे गांव के सहयोग से मेले व भंडारे की व्यवस्था की जाती हैं। यहां पर साल में एक बार भाद्रपद शुक्ल दूज के दिन मेला लगता है जिसमें आस-पास के गावों के लोग भी यहां आते हैं। युवा संगठन बारना के सदस्य जसबीर सिंह, टोनी, प्रयास, मुकेश, मनोज, जितेंद्र व ओमप्रकाश सहित अन्य युवाओं ने जानकारी देते हुए बताया कि इस स्थान को दार्शनिक बनाया जा रहा है। युवा संगठन द्वारा पूरे परिसर का पक्का किया गया है। कुछ ही समय में एक विशाल द्वार यहां बनाया जा रहा है जिसके लिए ग्रामीण खूब खुले दिल से सहयोग कर रहे हैं। उन्होने कहा कि यह प्राचीन स्थान है जिसके प्रति लोगों में गहरी आस्था है।
—–
युवाओं ने स्वयं संभाले रखी व्यवस्था की कमान
देखा गया कि तैयारियों से लेकर भंडारे के आयोजन व अन्य कार्यों की पूरी कमान युवाओं ने संभाले रखी। भंडारे में हजारों लोगों के भोजन करने के बावजूद भी कहीं अव्यवस्था देखने को नही मिली। इतना ही नही बर्तन धोने का कार्य भी युवाओं ने खुद किया। जिसकी चहुंओर खूब प्रशंशा हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *