प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर बीजेपी सरकार ने हरियाणा के लोगों को ठगने का काम किया : डॉ. सुशील गुप्ता

हरियाणा के लोगों से नफरत करती है बीजेपी और नरेंद्र मोदी की सरकार : डॉ. सुशील गुप्ता

अंबाला, 12 अगस्त

राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने सोमवार को अंबाला में बदलाव जनसभा को संबोधित किया। उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष गुरपाल सिंह, जिला अध्यक्ष करणवीर लौट, केतन शर्मा, सुखपाल सिंह जिम्मी, डॉ. आरके मिन्हास और  रोहित जैन मौजूद रहे। कार्यक्रम में पंडाल खचाखच भर गया। लोगों को बैठने की जगह भी नहीं मिली।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा ये कोई छोटी बात नहीं है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में 15 दिनों में 45 जनसभाएं कर रही है। मैं जहां भी जाता हूं लोग कहते हैं कि हरियाणा की जनता ने कांग्रेस, बीजेपी और इनेलो को भी मौका दिया, लेकिन इस बार जनता ने मन बन लिया है कि इस बार अरविंद केजरीवाल को मौका देना है और आम आदमी पार्टी की झाड़ू चलानी है। इस बार हरियाणा का नारा है कि “सबको देखा बार बार, अबकी बार अरविंद केजरीवाल”। अबकी बार हरियाणा में परिवर्तन करना है और आम आदमी पार्टी की सरकार का बनाना है। क्योंकि आपके इसी हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में क्या कमाल किया है जा कर देखिए।

उन्होंने कहा कि इसी हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल इसी हरियाणा की मिट्‌टी से निकले और उन्होंने देश के सबसे बड़े संस्थान आईआईटी खड़गपुर से पढ़ाई की। इसके बाद इनकम टैक्स के कमिश्नर बने, उस नौकरी को लात मारकर झुग्गी झोपड़ियों में रहने लगे और गरीबों की लड़ाई लड़ी। इसी हरियाणा के बेटे ने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन पूरे देश में खड़ा किया। अरविंद केजरीवाल दिल्ली में मुख्यमंत्री बने तो दिल्ली में बिजली फ्री, पानी फ्री, शिक्षा फ्री, चिकित्सा फ्री, महिलाओं के लिए बस यात्रा और बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा फ्री करने का काम किया। अरविंद केजरीवाल ने जो काम दिल्ली में किए अब वही काम हरियाणा में भी करके दिखाना है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हरियाणा के नौजवान को ठगने का काम किया है। मोदी जी ने कहा था 2 करोड़ नौकरी हर साल देंगे और युवाओं से पकौड़ा तलवा रहे हैं। अग्निवीर बनाकर युवाओं की पीठ में छूरा मारने का काम कर रहे हैं। मोदी जी ने कहा था कि महंगाई कम करेंगे, लेकिन में डीजल 100 पार हुआ, पेट्रोल 110 पार हुआ, टमाटर 250 रुपए किलो बिका, सब्जी महंगी, सरसों का तेल महंगा हुआ। ये बीजेपी भारतीय झूठा पार्टी है। ये लोग दिन रात झूठ बोलने का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि एक तरफ 10 साल बीजेपी का शासन है। इस डबल इंजन की सरकार ने 3000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए। दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल की सरकर है जो अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाती है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्विमिंग पूल बनवाए और ग्राउंड बनवाए। दिल्ली जैसे सरकारी स्कूल पूरे देश में कहीं नहीं है। ऐसे ही स्कूल हरियाणा में भी बनाने का काम करेंगे। आज अरविंद केजरीवाल को जेल मे रखा हुआ है उनका अपराध केवल इतना है कि उन्होंने देश में नई राजनीति की शुरूआत की है। दिल्ली के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि मैं संसद में बोलता था मुझे जेल में डाल दिया, मनीष सिसोदिया ने शिक्षा का मॉडल दिया उसको जेल में डाल दिया और सतेंद्र जैन ने मोहल्ला क्लीनिका का मॉडल दिया उसको भी जेल में डाल दिया। मैं मोदी जी और बीजेपी से कहना चाहता हूं कि यदि पूरी जिंदगी भी जेल में रखोगे तो हम झूकने वाले नहीं हैं तुमसे लड़ेंगे और जीतेंगे। जनता की दुआओं और आशीर्वाद मैं और मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आ गए हैं और अब जनता की ही दुआओं से अरविंद केजरीवाल भी बाहर आएंगे और मिलकर हरियाणा की लड़ाई लड़ेंगे।

उन्होंने कहा हरियाणा के हर गांव में बाहर एक बड़ा गेट बना होता है। जिसपर शहीद का नाम दर्ज होता है। गांव के लोगों से पूछो तो बताते हैं हमारा बेटा पाकिस्तान से लड़ते शहीद हो गया, हमारा बेटा चीन से लड़ते शहीद हो गया। हमारा बेटा कारगिल में शहीद हो गया।  बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर शहीदों और नौजवानों के साथ गद्दारी की है। इस अग्निवीर योजना को आम आदमी पार्टी कूड़ेदान में डलवाने का काम करेगी। हमारा जवान चार साल की ठेके की नौकरी करेगा ये हमें मंजूर नहीं है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और यूपी के किसानों तो एक साल तक सड़कों पर संघर्ष किया। किसानों पर लाठियां बरसाई गई और आंसू गैस के गोले छोड़े गए। किसान पानी, दाम, खाद और बिजली मांगता है तो लाठी मिलती है। इस बार किसानों पर लाठी चलाने वालों की जमानत जब्त करनी है। जब वोट करने जाना तो 750 किसानों की शहादत को याद करके जाना। जो कहते हैं कि धारा 144 लगी है आने नहीं देंगे उनके लिए इस बार अपने घर के आगे धारा 144 लगा देना और कहना कि किसी भी बीजेपी वाले को आने नहीं देंगे। हरियाणा की जनता को हरियाणा में भी परिवर्तन लाने का काम करना है। जैसे दिल्ली और पंजाब में शिक्षा और चिकित्सा पर काम हो रहा है। इसलिए हरियाणा में भी बदलाव की राजनीति के जरिए नया और खुशहाल हरियाणा बनाना है।

उन्होंने कहा कि इसलिए जब वोट देने जाना तो अपनी बेटी विनेश फोगाट का चेहरा ध्यान में रखकर जाना। जिस दिन नई संसद का उद्घाटन हो रहा था, उस दिन विनेश फोगाट को दिल्ली की सड़को पर घसीटा जा रहा था। इस जुल्म और ज्यादती को याद रखना। ओलंपिक में उस बेटी विनेश फोगाट का पदक साजिश करके छीना गया। 750 किसानों की शहादत को याद रखना, हरियाणा में हत्याएं और लूट हो रही हैं इस बात को भी याद रखना। यदि ये दुश्वारियां जनता को याद रहेंगी तो इस लड़ाई को लड़ने के लिए हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल और झाड़ू का निशान याद रहेगा। क्योंकि घर की सफाई करने के लिए झाड़ू चाहिए तो हरियाणा की सफाई करने के लिए भी झाड़ू चाहिए। इस बार हरियाणा के चुनाव में झाड़ू मारकर बीजेपी का सत्ता का भूत उतारना है।

उन्होंने कहा हरियाणा के लिए केजरीवाल ने पांच गारंटी दी है। युवाओं के हाथ में रोजगार, बिजली फ्री, शिक्षा फ्री, महिलाओं और बहनों को सम्मान राशि, सरकारी अस्पतालों में ईलाज और दवाईयां फ्री। हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सारे वादे पूरा करके दिखाएंगे। क्योंकि अरविंद केजरीवाल वादे से ज्यादा काम करके दिखाते हैं। इसलिए जब वोट करने जाओ तो बीजेपी की मंगाई को याद करके जाना और अरविंद केजरीवाल के काम को याद करना जो उन्होंने दिल्ली में किए। अरविंद केजरीवाल ने जैसे दिल्ली और पंजाब को बनाया वैसे ही हरियाणा बनाना है।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि पूरा हरियाणा आज बदलाव की तरफ देख रहा है। आम आदमी पार्टी व्यवस्था बदलने वाली पार्टी है। आम आदमी पार्टी इस देश को शिक्षित और विकसित करना चाहती है। अभी तक जितनी भी पार्टियां आईं ना बिजली, पानी दे सकी। ना स्कूल और अस्पताल हरियाणा के लोगों को मिले। चारों तरफ भ्रष्टाचार का शासन हरियाण और देश में बना दिया है। हरियाणा की आबादी 2 करोड़ 86 लाख है। इसमें से 1 करोड़ 81 लाख गरीबी रेखा से नीचे है।  हर घर में पढ़ा लिखा युवा बेरोजगार बैठा है। जिसकी वजह से युवा अपराध के रास्ते पर चल पड़ा है।  हरियाणा का नौजवान नशे के कारोबार में उलझ गया है। नशे के कारोबार के कारण 22 में से 16 जिले रेड जोन घोषित कर रखे हैं।  गोलियां चलाकर और पर्चियां फेंककर फिरौती मांगी जाती हैं। सरेआम हत्याएं कर दी जाती हैं। प्रॉपर्टी आईडी और फैमिली आईडी के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है। वहीं दिल्ली में ईमानदार सरकार चल रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को बदल दिया। उन्होंन दिल्ली में बेहतरीन स्कूल बनाए। चार लाख से ज्याद बच्चों ने प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों मे दाखिल हुए। अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी भारत आती है तो दिल्ली के स्कूल देखती है। उन्होंने अमेरिका में जाकर कहा कि यदि शिक्षा व्यवस्था को बदलना है तो अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया से सीखो। अरविंद केजरीवाल ने अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल, 24 घंटे मुफ्त बिजली और पानी, महिलाओं को बस यात्रा मुफ्त, बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन दिया।

देश के प्रधानमंत्री मोदी ने तानाशाही हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल रखा है। इससे पहले सतेंद्र जैन को जेल में डाल दिया, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया। संजय सिंह को जेल में डाल दिया। क्योंकि वो डरते हैं कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल दिल्ली और पंजाब को विकसित कर दिया। मनीष सिसोदिया को जमानत देकर सुप्रीम कोर्ट ने तानाशाह के मुंह पर तमाचा मारा है। बहुत जल्दी अरविंद केजरीवाल भी हम सबके बीच होंगे।

उन्होंने कहा ओलंपिक में देश के चार मेडल हरियाणा से आए हैं। इसमें नीरज चोपड़ा, मनु भाकर, अमन सहरावत के नाम हैं। ये बीजेपी वाले पदक जीतकर तो खिलाड़ियों की पीठ थपथपाते हैं, लेकिन आज तक अमन सहरावत के घर तक पक्की सड़क नहीं जाती है। ना बिजली के कनेक्शन हैं। उससे पहले, खिलाड़ियों को जंतर मंतर पर बेइज्जत करने का काम किया गया। हरियाणा में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर बीजेपी सरकार ने लोगों को ठगने का काम किया है। बीजेपी और नरेंद्र मोदी हरियाणा के लोगों से नफरत करते हैं। उन्होंने कहा पहले आम आदमी पार्टी के जुझारू कार्यकर्ताओं ने दिल्ली को बदला, उसके बाद पंजाब में बदलाव की क्रांति चली। अब आम आदमी पार्टी के जुझारू कार्यकर्ता हरियाणा को बदलने का काम करेंगे, इस तानाशाह सरकार को जड़ से उखाड़ने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *