खेल महाकुम्भ में अव्वल आने वाले खिलाड़ियों को कुवि कुलपति ने किया सम्मानित
कुरुक्षेत्र, 01 अगस्त। 
यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल के खिलाड़ियों को पहले से भी अधिक बेहतर सुविधाएं दी जाएगी। खिलाड़ियों को जहां बेहतर डाइट देने की व्यवस्था होगी वहीं आधुनिक खेल उपकरण उपलब्ध करवाएं जाएगी ताकि देश-प्रदेश में स्कूल के खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। यह विचार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने गुरुवार को उनके कार्यालय में गत 26 से 28 जुलाई को यूनिवर्सिटी खेल मैदान में सम्पन्न हुए हरियाणा खेल महाकुम्भ में विजेता आने वाले स्कूल के खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जल्द ही स्कूल स्तर पर खेलों के नए उपकरण खरीदे जाएंगे जिसमें खासतौर पर साइकिलिंग प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को नए साईकिल तथा उनकी डाइट की भी व्यवस्था की जाएगी ताकि खिलाड़ी जीवन में आगे बढ़ सके।
कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने खिलाड़ियों को प्रेरित करते हुए कहा कि जीवन में कड़ी मेहनत करके इसी प्रकार आगे बढ़ते रहे। अपने स्कूल व विश्वविद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करें। उन्होंने खिलाड़ियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें खेलों से संबंधित हर सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे सकें। उन्होंने खिलाड़ियों से विस्तार से बातचीत की और पूछा की उन्होंने जीवन में क्या लक्ष्य निर्धारित किया और अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए वे किस प्रकार तैयारी कर रहे हैं।
कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा, कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा, यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल की वाइस चेयरपर्सन प्रो. सुनीता दलाल, प्रधानाचार्य डॉ. सुखविन्द्र सिंह, अध्यापिका शैलजा, साईकिलिंग कोच पंजाब सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया व आशीर्वाद दिया।
बाक्स
खेल महाकुम्भ में खिलाड़ियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

केयू खेल मैदान में आयोजित खेल महाकुम्भ में साइकिलिंग के ट्रैक इवेंट की करटेरियम प्रतिस्पर्धा में कक्षा 12वीं की वंशिका ने पहला स्थान, इसी छात्रा ने व्यक्तिगत परस्यूट में द्वितीय, टीम परस्यूट में पहला और टीम स्प्रिंट में दूसरा स्थान प्राप्त किया। रोड इवेंट में छात्रा वंशिका ने इंडिविजुअल टाइम ट्रायल में पहला, टीम टाइम ट्रायल में दूसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा 11वीं की शगुन ने रोड प्रतिस्पर्धा में मास्टर आर्ट में तीसरा व ट्रैक टीम स्प्रिंट में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *