पूर्व मंत्री विज से बोले लोग “कई घंटों में उतरने वाला बरसाती पानी में कुछ मिनटों में उतरा”

अधिकतर कालोनियों व बाजारों में ठीक मिली पानी की निकासी, जल प्रभावित कुछ क्षेत्रों में उन्होंने अधिकारियों को पानी निकासी तेजी से करने के निर्देश दिए

अम्बाला, 01 अगस्त।

अम्बाला छावनी में बीती रात्रि तेज वर्षा के बाद आज प्रात: पांच बजे हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने फील्ड में उतरते हुए पानी निकासी प्रबंधों का जायजा लिया। छावनी की अधिकतर कालोनियों में पानी निकासी ठीक मिली जबकि कुछ कालोनियों में जहां पानी निकासी में देरी हुई वहां उन्होंने अधिकारियों को तुरंत पानी निकासी तेजी से कराने के निर्देश दिए।

श्री विज ने बुधवार देर रात को बरसात शुरू होने के बाद प्रात: पांच बजे ही अंबाला छावनी के तमाम इलाकों का निरीक्षण करने निकल गए थे। उन्होंने 12 क्रास रोड, सदर बाजार, हाउसिंग बोर्ड, सुभाष पार्क, ट्रिब्यून कालोनी, टांगरी नदी, इंडस्ट्रियल एरिया, बीडी फ्लोर मील क्षेत्र, शास्त्री कालोनी सहित कई इलाकों का निरीक्षण किया। ज्यादा क्षेत्रों में बारिश पानी निकासी ठीक पाई गई, मगर ट्रिब्यून कालोनी, हाउसिंग बोर्ड, बीडी फ्लोर मील के कुछ क्षेत्र व शास्त्री कालोनी में पानी निकासी धीमी नजर आई। वहीं कई स्थानों पर लोगों ने पानी निकासी प्रबंधों में संतुष्टि जताई। उन्होंने बताया कि बारिश के बाद पानी निकासी तेजी से हुई।

पूर्व मंत्री अनिल विज ने मौके पर ही नगर परिषद, पब्लिक हेल्थ, सिंचाई विभाग के अधिकारियों को पानी की निकासी के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। वहीं सदर क्षेत्र में स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज सिस्टम का भी उन्होंने प्रात: मुआयना किया। यहां पर पानी निकासी बेहतर मिली। गौरतलब है कि पूर्व मंत्री अनिल विज के प्रयासों से ही सदर क्षेत्र में स्टॉम वाटर ड्रेनेज पाइप डाले गए थे जिनके जरिए क्षेत्र में पानी निकासी बेहतर तरीके से हो रही है।

महेशनगर पंप हाउस की कार्य प्रणाली को चैक किया

पूर्व मंत्री अनिल विज ने प्रात: टांगरी बांध रोड पर महेश नगर पंप हाउस की कार्य प्रणाली को भी चैक किया। यहां पर उन्होंने पानी निकासी के लिए लगाई गई मोटरों, वॉटर गेट, स्विच हाउस का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *