करनाल, 10 जुलाई। हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार नियमित रूप से समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज यहां लघु सचिवालय के  सभागार में समाधान शिविर का आयोजन अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी की अध्यक्षता में किया गया। ऐसे ही शिविर नीलोखेड़ी, इन्द्री, असंध और घरौंडा में एसडीएम की अध्यक्षता में आयोजित किए गए। इन शिविरों में 34 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया।
अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी ने बातचीत करते हुए कहा कि करनाल मुख्यालय पर 4 शिकायतों का समाधान किया गया, जिसमें कॉलोनी नियमितीकरण की एक और क्रिड से संबंधित तीन समस्याएं थीं। इसी तरह नीलोखेड़ी उपमंडल में जिला समाज कल्याण विभाग से संबंधित 6 व एक समस्या प्रधान मंत्री आवासीय योजना से संबंधित थी। इंद्री उपमंडल में परिवार पहचान पत्र की 10 समस्याओं का समाधान हुआ और असंध उपमंडल में भी परिवार पहचान पत्र की 21 समस्याएं निपटाई गईं।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि घरौंडा उपमंडल में 12 समस्याओं का समाधान हुआ, जिसमें से पांच समस्याएं प्रॉपर्टी आईडी, 6 समस्याएं परिवार पहचान पत्र व एक समस्या पेंशन से संबंधित थीं।  समाधान शिविरों में परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, जमीन की रजिस्ट्री, शहरी निकाय विभाग से एनडीसी लेने, नक्शे की मंजूरी, पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण व्यवस्था, अपराध, बिजली-पानी संबंधी आदि शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया जा रहा है।
जिला सचिवालय में आयोजित शिविर में आज नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा  डीएसपी नायब सिंह,  डीडीपीओ कृष्ण लाल के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *