कुरुक्षेत्र, 13 जून।
 कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की अनुमति से छात्रों एवं कर्मचारियों के लिए 18 जून से स्विमिंग पूल खोलने की अधिसूचना निदेशक, शारीरिक शिक्षा एवं खेल द्वारा जारी की गई है। इससे तैराकी का अभ्यास करने वाले तैराकों को स्विमिंग पुल की सुविधा का लाभ मिलेगा।
लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक प्रो. महासिंह पूनिया ने बताया कि स्विमिंग करने के इच्छुक लोग कार्यालय समय (दोपहर में) के दौरान खेल निदेशालय से सदस्यता के लिए आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। स्विमिंग पूल का समय केवल महिला तैराकों के लिए प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक, शुरुआती (केवल पुरुष) का समय शाम 04.00 बजे से शाम 05.00 बजे तक, तैराकों के लिए शाम 05.15 बजे से शाम 06.15 बजे तक तथा स्टाफ सदस्यों के लिए तैराकी का समय शाम 06.15 बजे से शाम 07.15 बजे तक होगा।
लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक प्रो. महासिंह पूनिया ने बताया कि विश्वविद्यालय स्विमिंग पूल की सदस्यता शुल्क की दरें एक अवधि के लिए, एक महीने के लिए व एक दिन निर्धारित की गई हैं। छात्र (पुरुष और महिला) के लिए एक टर्म के लिए 200 रुपये तथा एक महीने के लिए 100 रुपये तथा एक दिन के लिए 10 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। एक टर्म के लिए युगल (केयूके, यूटीडी, परिसर कॉलेजों में कार्यरत पति और पत्नी के लिए 400 रुपये व 200 रुपये एक माह का शुल्क होगा। सिंगल स्टाफ मेंबर के लिए यह शुल्क 300 रुपये एक टर्म के लिए तथा 200 रुपये एक माह के लिए होगा। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय स्टाफ के बच्चों के लिए एक टर्म के लिए 200 रुपये तथा एक माह के लिए 100 रुपये शुल्क मेम्बरशिप फीस निर्धारित की गई है। अतिथि सदस्य को सहायक निदेशक खेल/निदेशक खेल की अनुमति से 50 रुपये शुल्क एक घंटे के लिए देना होगा।
प्रो. महासिंह पूनिया ने बताया कि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की अनुमति मिलने के बाद ही बाहरी व्यक्तियों को एक अवधि के लिए 2000 रुपये तथा एक महीने के लिए 1000 रुपये का शुल्क देकर ही सदस्यता प्रदान की जाएगी। तैराकी के इच्छुक लोग इस संबंध में अधिक जानकारी कुवि के खेल निदेशालय के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *