गर्मी के मौसम में नहर में नहाने वाले सावधान, पुलिस करेगी कारवाई: पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र

गर्मी का मौसम शुरु होते ही युवाओं में नहर में नहाने का क्रेज बढ जाता है । गर्मी के मौसम में नहरों में नहाने के दौरान हादसे रोकने के लिए पुलिस विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है । नहरों के आस-पास नहाने वालों को चेतावनी दी जा रही है कि नहर में नहाने वालों के खिलाफ कानूनी कारवाई की जाएगी। इस सम्बन्ध में नहर के किनारे चेतावनी बोर्ड लगाये गये हैं तथा आस-पास के गांव के लोगों की सहायता के लिए आमजन का भी सहयोग लिया जा रहा हैं । पंचायतों से आग्रह किया जा रहा है कि गांव में मुनियादी करवाएं कि नहर में नहाना वर्जित है और पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी । पुलिस द्वारा एक मुहिम के तहत आमजन को जागरुक किया जा रहा है कि नहरों में डूबने से कईं घरों के चिराग बुझ चुके हैं। किसी का घर बर्बाद न हो इसलिए पुलिस द्वारा यह जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

            गर्मी के मौसम में युवा नहरों पर अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए नहर के किनारे आ जाते हैं और अक्सर देखने में आया है कि नहर के किनारे बैठकर शराब वगैरा की सेवन भी करते हैं । उसके बाद नहर में नहाते हैं,नशा होने के कारण अक्सर नहर में डूबने से मौत हो जाती है। भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना घटित न हो उसको रोकने के लिए पुलिस द्वारा भरसक प्रयास किये जा रहे हैं। थाना केयूके ने पुलिस गर्मी का मौसम शुरू होते ही नहरों के किनारे साईन बोर्ड लगवाये हैं और नहरों के आस-पास लगने वाले गांव के प्रमुख लोगों से भी तालमेल करके आमजन को जागरुक किया गया है ।

            पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया के आदेशानुसार थाना झांसा प्रभारी उप निरीक्षक प्रदीप कुमार, थाना केयूके पुलिस प्रभारी व पुलिस चौंकी ज्योतिसर प्रभारी उप निरीक्षक प्रिंस की टीम ने एरिया से गुजरने वाली नहरों के मुख्य स्थानों पर चेतावनी बोर्ड लगवाये गये हैं। उन स्थानों को चिन्हित करके जहां पर अक्सर यूवाओं के डुबने की घटनाएं हुई हैं उसके आस-पास नहर पर चेतावनी बोर्ड लगवाये गये हैं। नहर के किनारे बसे गांव के लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस पुण्य कार्य में पुलिस का सहयोग करें ताकि किसी युवा को नहर में डुबने से जान न गंवानी पडे । हर व्यक्ति का नैतिक कर्त्वय बनता है कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस का सहयोग करें। अगर किसी स्थान पर युवा नहर में नहाते हुए मिलता है तो इसकी सूचना तुरन्त नजदीकी थाना को दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कारवाई की जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *