आज पूरे देश में जुल्म के खिलाफ वोट दे रही जनता : डॉ. सुशील गुप्ता

बीजेपी ने किसानों और महिलाओं पर जुल्म किया : डॉ. सुशील गुप्ता

हरियाणा में बीजेपी की सरकार अल्पमत में आ चुकी : डॉ. सुशील गुप्ता

5 जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार होगी : डॉ. सुशील गुप्ता

लाडवा/कुरुक्षेत्र, 20 मई

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने सोमवार को थानेसर और लाडवा के गांवों और वार्डों में जनसभाएं की। उनके साथ लाडवा के विधायक मेवा सिंह, पूर्व सासंद कैलाशो सैनी, गुरूदेव सूरा, नायब सिंह पटाकमाजरा, अनिल तूर, अनिल माटा, अमरीक सिंह और जयपाल पांचाल मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में जुल्म के खिलाफ वोटिंग हो रही है।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों पर जुल्म किया, 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी उसके बाद भी प्रधानमंत्री मोदी एमएसपी की गारंटी का वादा करके मुकर गए। तीन साल बाद उस वादे को याद दिलाने के किसान दिल्ली जाने लगे तो युवा किसान शुभकरण की गोली मारकर हत्या कर दी। हरियाण, पंजाब और दिल्ली के बॉर्डरों को हिंदुस्तान पाकिस्तान जैसे बॉर्डर बना दिया। बीजेपी ने किसान को खालिस्तानी, आंदोलनजीवी, उपद्रवी, पाकिस्तानी और आतंकवादी कहा। बीजेपी सरकार चाहती थी कि उपद्रव हो, ताकि किसानों को दोषी बनाकर कटघरे में खड़ा कर दें। लेकिन किसानों ने शांति से अपना आंदोलन चलाया। किसानों पर जितना जुल्म बीजेपी ने किया है इतना किसी ने नहीं किया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने महिलाओं पर जुल्म किया। मणिपुर में महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाया गया। बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान बेटियों के साथ यौन अपराध किया। जिसके विरोध में पहलवान बेटियों को एक एफआईआर लिखवाने के लिए भी सुप्रीम कोर्ट तक जाना पड़ा। जिसने महिला पहलवानों पर यौन अपराध किया बीजेपी ने उसके बेटे को टिकट दे दी और जिसने किसानों पर गाड़ी चढ़ाई उसको भी बीजेपी ने लोकसभा की टिकट दी।

उन्होंने कहा कि हर घर में पढ़ा लिखा युवा बेरोजगार बैठा है। प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का झूठा वादा किया था। बेरोजगारी के कारण युवा नशे व अपराध के रास्ते पर चल पड़ा है और अपनी जमीन बेचकर विदेशों की ओर पलायन कर रहे है। बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के साथ धोखा किया है और सीमा पर बॉर्डर को भी कमजार किया है। पहले चार चरणों में बीजेपी बुरी तरह से हार रही है। यही कारण है कि हरियाणा सरकार के विधायक भी अब हरियाणा सरकार को छोड़कर भाग रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार अल्पमत में आ चुकी है। यदि यहां किसी और की सरकार होती तो राज्यपाल सरकार को हटा कर दूसरा मुख्यमंत्री बना चुके होते। परंतु 5 जून को केंद्र में भी नई सरकार होगी और राज्यपाल भी नया होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कुरुक्षेत्र में आकर नवीन जिंदल को 1 लाख 86 हजार करोड़ का कोयला चोर कहा। फिर उसी से 1.96 करोड़ रुपए का चंदा लेकर उसको उम्मीदवार बना दिया। नवीन जिंदल विदेशों में तो जरूर रहता है लेकिन पिछले 10 साल से कुरुक्षेत्र में नहीं आया। न बाढ़, न कोरोना और न कभी किसी के सुख दुख में आया। मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपके साथ मिलकर क्षेत्र का विकास करूंगा और आपके बीच रहूंगा। संसद में जोरदार तरीके से कुरुक्षेत्र की आवाज उठाउंगा। इसलिए 25 मई को झाड़ू का बटन दबाकर मुझे आशीर्वाद दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *