लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए स्वीप अभियान के तहत आयोजित करवाएं जा रहे हैं जागरूकता कार्यक्रम, लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से करें अपने मत के अधिकार का प्रयोग

पिहोवा 17 अप्रैल सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमंडल अधिकारी नागरिक अमन कुमार ने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर उपमंडल पिहोवा में अवैध रूप से शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी, इसके लिए शराब की बिक्री पर उपमंडल प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। इस दौरान अगर कहीं भी अवैध शराब पाई गई तो संबंधित लोगों खिलाफ पुलिस विभाग की ओर से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
एआरओ एवं एसडीएम अमन कुमार ने कहा कि संदिग्ध लोगों व स्थानों पर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी नजर रखते हुए उपमंडल पिहोवा में अवैध शराब की सप्लाई को रोकने में सजगता रखनी है। पुलिस प्रशासन सहित आबकारी विभाग द्वारा शराब के वैध वेंडर व उनके स्टॉक आदि की निरंतर चेकिंग की जाए। अवैध व नकली शराब की बिक्री जैसी गतिविधियों पर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी नजर रखी जाए। आबकारी विभाग के अधिकारियों को अगर चेकिंग जैसे कार्यों में पुलिस विभाग की आवश्यकता है, तो पुलिस विभाग द्वारा उन्हें हरसंभव मदद उपलब्ध करवाई जाएगी। चुनाव के दौरान जिस भी अधिकारी की जो भी ड्यूटी लगाई गई है उसे पूरी ईमानदारी व निष्ठा से पूरा करें। इस कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें कि मतदान केन्द्रों में बिजली, पानी, शौलाचय व अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध है या नहीं। जिस भी मतदान केन्द्र पर जिस भी चीज की कमी है तो उसे तुरंत पूरा करवाएं। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए स्वीप अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करवाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मत का प्रयोग कर सके। उन्होंने उपमंडल पिहोवा के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि 25 मई को आयोजित होने वाले इस लोकतंत्र के पर्व में सभी हिस्सा लें और अपने मतदान का प्रयोग कर देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *