* प्राचार्य डॉक्टर रोहित दत्त ने किया प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन, विजेताओं को बांटे पुरस्कार
* अंबाला कैंट-6 अप्रैल ,2024
जीएमएन कॉलेज में शनिवार को प्राचार्य डॉ रोहित दत्त के मार्गदर्शन मे खेलकूद विभाग,एन.सी.सी,वाई.आर.सी,वुमेन सेल, एन.एस.एस के संयुक्त तत्वावधान में 54वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में महाविद्यालय के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने अपने हुनर की चमक बिखेरी और शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। कॉलेज प्राचार्य डॉ.रोहित दत्त ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।डॉ रोहित दत्त ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर  सम्मानित भी किया। वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए डॉ रोहित दत्त ने महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डॉ बृजेश कुमार को व अन्य विभाग के सभी प्राध्यापको को बधाई दी। साथ ही उन्होंने 54वे  वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता की जमकर सराहना करते हुए कहा कि महाविद्यालय के विद्यार्थी प्रत्येक क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर महाविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। मंच संचालन डॉ अमित ने किया।
प्राचार्य डॉ रोहित दत्त ने अपने संबोधन में कहा कि खेलों का हमारे जीवन में बड़ा महत्व है। खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से न केवल शारीरिक व मानसिक विकास होता है, बल्कि सामाजिक विकास में भी खेल काफी  सहायक है । खेलों में हिस्सा लेने से आत्मविश्वास तो बढ़ता ही है साथ ही टीम भावना व प्रतियोगिता की भावना का भी विकास होता है । उन्होंने कहा कि आने वाली युवा पीढ़ी के कंधे पर देश की बागडोर है ।युवाओं को नशे की तरफ ना जाकर, खेलो व देश हित की ओर अग्रसर होना होगा। उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन ही मानव जीवन की सफलता है। स्वस्थ रहने के लिए मानव जीवन का सक्रिय होना बहुत जरूरी है।
वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के यूं रहे परिणाम:
पुरुष वर्ग 100 मीटर दौड़ में बलजिंदर सिंह ने प्रथम स्थान ,सुमित कुमार ने द्वितीय स्थान ,पंकज और समीर ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।
महिला वर्ग 100 मीटर दौड़ में रुचि भट्ट में प्रथम स्थान, अवनीत ने द्वितीय स्थान ,रमणी और कृतिका ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।
पुरुष वर्ग लॉन्ग जंप में बलजिंदर ने प्रथम स्थान ,पंकज ने द्वितीय स्थान, अमनदीप ने तृतीय स्थान हासिल किया एवं पुरुष वर्ग शाॅट पुट में अमनदीप ने प्रथम स्थान ,नीतीश ने द्वितीय स्थान एवं गौतम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
वहीं लॉन्ग जंप (महिला वर्ग) में रुचि भट्ट ने प्रथम स्थान, संजना राठौर ने द्वितीय स्थान एवं कृतिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
महिला वर्ग शॉट पुट में संजना ने प्रथम स्थान ,भारती द्वितीय स्थान पर एवं आक्षी तृतीय स्थान पर रही। तो वही पुरुष वर्ग में बलजिंदर व महिला वर्ग में रुचि भट्ट ने बेस्ट एथलीट का खिताब हासिल किया।
इस अवसर पर कॉलेज डॉ.सीमा कंसल, डॉ एस एस नैन, डॉ एस.के पांडे, डॉ राकेश कुमार डॉ कृष्ण पूनिया, राजेंद्र देशवाल, डॉ अनुपमा सिहाग,डाॅ मीनू राठी, डॉ अमिता, डॉ कमलेश, डॉ नीना, डॉ पिंकी, ङा रितु गुप्ता, डॉ नीलम ,डॉ उपिंदर कौर, डॉ मंजीत कौर सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *