शाहबाद से पिपली तक के किसानों को होगा फायदा, नाला के कारण बाढ़ के पानी से हो रहा था किसानों को नुक्सान
शाहबाद 18 सितंबर हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच ने कहा कि हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड की तरफ से बैंटन नाला के ऊपर शाहबाद हल्का के गांव जंदहेडी जो छपरा-छपरी से पहले  है, पर एक बडा जलाशय बनाने की योजना पर कार्य शुरू किया गया है।
बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच ने सोमवार को कार्यस्थल का निरीक्षण करने के उपरांत ग्रामीणों से बातचीत की और अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इससे पहले बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच ने ग्रामीणों से बोर्ड की योजनाओं को लेकर लम्बी और विस्तार से चर्चा की। बोर्ड के उपाध्यक्ष ने कहा कि बैंटन नाला के ऊपर शाहबाद हल्का के जंदहेडी गांव में भी एक बड़ा जलाशय बनाने की योजना पर कार्य शुरू कर दिया गया है। इस बडे जलाशय के बनने से शाहबाद से लेकर पिपली तक के किसानों को फायदा होगा।
उन्होंने कहा कि बैंटन नाला के कारण शाहबाद से लेकर पिपली तक के किसानों को हमेशा बरसाती पानी के कारण नुक्सान हो रहा है। यह नाला किसानों के लिए हमेशा नुकसानदेह साबित हुआ है। इन तमाम पहलुओं को देखते हुए और किसानों के हित को जहन में रखते हुए सरस्वती बोर्ड इस नाले के पानी को नियंत्रित करके बडे जलाशय बनाने के कार्य में जुटा है। उन्होंने किसानों व सरपंचों से आग्रह किया है कि जहां पर भी खाली जगह पडी है वहां पर बडे जलाशय बनाएं जाएंगे। इससे भूजल स्तर में पानी का सुधार हो सकेगा। इस मौके पर गांव जंदहेडी के सरपंच रिंकू शर्मा का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *