सभी परीक्षाओं के लिए दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय को बनाया गया है परीक्षा केन्द्र
कुरुक्षेत्र, 06 अक्टूबर। 
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के उन परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल परीक्षाएं आयोजित करने की घोषणा की थी जोकि कोविड या अन्य किसी कारण से परीक्षा में नहीं बैठ सके थे। ऐसे छात्र-छात्राओं के लिए केयू की संचालन शाखा द्वारा परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई है जो कि इन परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है।
परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जो छात्र-छात्राएं कोविड या खेलों/एनसीसी में भाग लेने के कारण अपने तय परीक्षा शेड्यूल के अनुसार अपनी परीक्षा में नहीं बैठ सके, उन सभी विद्यार्थियों के लिए कुवि ने स्पेशल परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित करने का निर्णय लिया है ताकि विद्यार्थियों का शैक्षणिक-सत्र प्रभावित न हो। ये सभी परीक्षाएं 13 अक्तूबर से आयोजित होंगी जिसके लिए विश्वविद्यालय में एक सेंटर बनाया गया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं अप्रैल से अगस्त माह में आयोजित हुई थी जिनमें कई परीक्षार्थी अपनी परीक्षा नहीं दे सके।
डॉ. सिंह ने बताया कि दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय परीक्षा सेंटर में आयोजित होने वाली ये परीक्षाएं सुबह 10 बजे से 1 बजे तक ली जाएंगी। उन्होंने बताया कि पूर्व की भांति इन परीक्षाओं में भी छात्र हितों को मद्देनजर रखते हुए परीक्षार्थियों को प्रश्न-पत्र में दिए गए प्रत्येक इकाई से प्रश्न हल करने की बजाए किसी भी प्रश्न को हल करने की अनुमति होगी। इन परीक्षाओं की डेटशीट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दी गई है जिसके सफल संचालन हेतु सभी कॉलेजों/संस्थानों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं और विश्वविद्यालय स्तर पर भी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इन परीक्षाओं को लेकर गुरुवार को गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है  और इन परीक्षाओं को बेहतर तरीके से लेने की योजना बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *