– सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की सांस्कृतिक टीम व सूचीबद्ध नाटक मंडली लोक शैली में आमजन को कर रही है सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक
अम्बाला, 3 अगस्त-
हरियाणा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान में शुरू किया गया विशेष नॉन स्टॉप प्रचार अभियान द्वितीय चरण के तहत 1 अगस्त से 31 अगस्त तक चलाया जाएगा। विभाग के महानिदेशक मनदीप सिंह बराड़ के नेतृत्व में व अम्बाला के उपायुक्त पार्थ गुप्ता के मार्गदर्शन में दूसरे चरण के तहत एक माह तक चलने वाले विशेष प्रचार अभियान में अम्बाला जिला के ग्रामीण क्षेत्र को कवर करते हुए आमजन को हरियाणवी लोक शैली में सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों के प्रति जागरूक किया जाएगा।
डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि विशेष प्रचार अभियान के मद्देनजर विभागीय भजन पार्टी तथा सूचीबद्ध नाटक मंडली द्वारा लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से रूबरू कराया जा रहा है। विशेष प्रचार अभियान के तहत अम्बाला जिला के सभी विकास खंडों अम्बाला प्रथम, अम्बाला द्वितीय, साहा, बराडा, शहजादपुर, नारायणगढ के ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि विभागीय व सूचीबद्ध भजन पार्टी व नाटक मंडली द्वारा प्रत्येक दिवस पर एक गांव में प्रभावी रूप से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि हर रोज होने वाले जागरूकता कार्यक्रम में आमजन को हरियाणा सरकार द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली सुविधाओं, सेवाओं व योजनाओं के साथ ही जनहितकारी उपलब्धियों के बारे में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आमजन को सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं व सेवाओं की जानकारी उनके घर द्वार तक जागरूकता माध्यम से पहुंचाना ही विशेष प्रचार अभियान का मुख्य उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *