जिला पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में विदेश इग्लैंड भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोपी को शामिल तफ्तीश करके गिरफ्तार किया है। आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने विदेश इग्लैंड भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोप मे वैभव शर्मा पुत्र सुशील कुमार वासी फतेहपुर पुण्डरी जिला कैथल को मामले में प्रोडक्शन वांरट लेकर मामले में शामिल तफ्तीश करके गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

       जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 2 मई 2023 को थाना शहर थानेसर में दी अपनी शिकायत में हरकेश पुत्र रामदास वासी तिगरी शाहबाद जिला कुरुक्षेत्र ने बताया कि वह अपने लडके को इंगलैंड भेजना चाहता था। उसने वर्षाटाइल ईमीग्रेशन डिवाईन सिटी के वैभव शर्मा से उसके लडके को इग्लैंड भेजने के लिए 25 लाख रूपए में इकरारनामा किया। वैभव शर्मा ने लडके की कांट्रैक्ट मैरिज करवाकर इग्लैंड भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये एडवांस तथा पासपोर्ट आदि कागजात दे दिए। आरोपी ने उसके लडके का कांट्रैक्ट मैरिज सर्टिफिकेट बनवाकर 55 हजार रुपये और ले लिए। इसके बाद आरोपी ने उनसे 11 लाख 40 हज़ार रुपये लिए और वीजा व टिकट दिया । आरोपी से टिकट व वीजा लेकर वह दिल्ली ऐयरपोर्ट पर पहुंचा जहां पर ईमीग्रेशन अधिकारियों ने बताया कि वीजा फर्जी है। उसके बाद उसने आरोपी से संपर्क किया तो उन्होंने ना तो वीजा दिया और ना ही पैसे वापस किये। जिसकी शिकायत पर थाना शहर थानेसर में मामला दर्ज करके जांच आर्थिक अपराध शाखा को दी गई ।

            अन्य मामले की जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को दी अपनी शिकायत कतलाहडी शाहबाद वासी महिला ने बताया कि वह अपनी परिवार के साथ स्टडी वीजा पर लगावाकर इंगलैंड जाना चाहती थी । इस बारे वर्षाटाइल ईमीग्रेशन डिवाईन सिटी के वैभव शर्मा व उसकी पत्नी ने उसको परिवार सहित इग्लैंड भेजने के लिए 21 लाख रूपए में इकरारनामा किया। उसने उनको 4 लाख रुपये एडवांस तथा पासपोर्ट, फोटो आईडी आदि कागजात दे दिए। उन्होंने उनके द्वारा दिए खाते में चैक के माध्यम से 10 लाख रुपये जमा करवा दिए । इसके बाद वैभव शर्मा ने उनको बताया कि उनका एक वीजा लगा है बाकी 2 वीजा कुछ समय बाद लग जायेंगे। आरोपी ने टिकट व वीजा दिया जिसपर महिला टिकट व वीजा के साथ इग्लैंड पहुंची जहां ईमीग्रेशन स्टाफ ने उसके पासपोर्ट व वीजा की को फर्जी बताया है और उसको वापस भारत भेज दिया। उसने आरोपियों से संपर्क किया तो उन्होंने ना तो वीजा दिया और ना ही पैसे वापस किये। जिसकी शिकायत पर थाना शहर थानेसर में मामला दर्ज करके जांच जांच आर्थिक अपराध शाखा को दी गई ।

            दिनांक 27 जुलाई को आर्थिक अपराध शाखा प्रभारी के मार्गनिर्देश में उप निरीक्षक महेंद्र, हैड कांस्टेबल दीपक कुमार व नितिन कुमार की टीम ने विदेश इग्लैंड भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के दोनों मामलों के आरोपी वैभव शर्मा पुत्र सुशील कुमार वासी फतेहपुर पुण्डरी जिला कैथल को मामले में शामिल तफ्तीश करके गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से दोनों मामलों में 1 लाख 35 हज़ार रुपये बरामद किये गए। आरोपी की माननीय अदालत मे पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *