राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने अयोध्या रामलला दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की बस को दी हरी झंडी, जनसंपर्क विभाग की तरफ से बस में श्रद्घालुओं को प्रदान किया गया जलपान व किट, श्रद्घालुओं ने तीर्थ स्थलों की नि:शुल्क यात्रा करवाने के लिए राज्य मंत्री व मुख्यमंत्री का आभार किया व्यक्त

डॉ. राजेश वधवा/कुरुक्षेत्र। हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत मंगलवार को पंचायत भवन से कुरुक्षेत्र से अयोध्या धाम यात्रा के लिए बस को झंडी दिखाकर रवाना किया। यहां पहुंचने पर जीएम रोडवेज शेर सिंह, डीआईपीआरओ धर्मेंद्र कुमार व अन्य ने मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस मौके पर निकाय मंत्री ने बस में जाकर श्रद्घालुओं से बातचीत की और उनकी शुभयात्रा के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने 108 बार जय श्री राम का नारा लगाकर श्रद्धालुओं में जोश भी भरा। इस बस यात्रा के लिए उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह का थानेसर विधानसभा क्षेत्र की तरफ से उनका धन्यवाद किया।
राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां पर बहुत बड़ी संस्कृति है, तीर्थ स्थल है, जिसका हर आदमी दर्शन करना चाहता है। तीर्थ स्थलों का दर्शन करने से सुखमय प्राप्ति होती है। मुख्यमंत्री नायब सिंह के मार्गदर्शन में श्रद्धालुओं के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत श्रद्घालुओं को निशुल्क हरियाणा रोडवेज की एसी बस के माध्यम से अयोध्या धाम की यात्रा करवाई जा रही है। यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भी काफी उत्साह है। इससे पहले थानेसर से श्रद्धालुओं की मांग पर श्री खाटू श्याम तीर्थ, मथुरा व अन्य तीर्थ स्थलों के लिए भी बस चलाई गई है। इसी कड़ी में आज यहां से अयोध्या धाम के लिए बस चली है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे और अपने आपको काफी गौरवान्वित भी महसूस करेंगे।
उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि श्रद्धालुओं के लिए यात्रा से संबंधित पूरी व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें रास्ते में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। श्रद्धालुओं के ठहरने के साथ-साथ अन्य सभी व्यवस्थाएं की गई है ताकि श्रद्धालु सुगमता से अयोध्या धाम की यात्रा कर सके। उन्होंने अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को प्रणाम करते हुए उनकी यात्रा मंगलमय हो, इसकी भी प्रभु से कामना की। उन्होंने यात्रियों को यह भी कहा कि वह पूरी आस्था के साथ जाएं, प्रदेश सरकार हमेशा उनके साथ है। यहां बता दें कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत प्रत्येक जिले से यह बस अयोध्या धाम जा रही है। कुरुक्षेत्र के साथ-साथ अंबाला, करनाल, कैथल, जींद से यह बस जा चुकी है। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा बस में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए जलपान की व्यवस्था के साथ-साथ दोपहर व रात्रि भोजन व रात्रि विश्राम की बेहतर व्यवस्था की गई है।
श्रद्धालु जोगिंद्र सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जो यह बस चलाई गई है, उससे श्रद्धालुओं में काफी खुशी है। अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के साथ-साथ अन्य मंदिरों के दर्शन करने का उन्हें सौभाग्य मिला है, वह अपनी पत्नी के साथ अयोध्या धाम यात्रा के लिए जा रहे है, जिसके लिए वे स्थानीय राज्यमंत्री सुभाष व हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह का आभार प्रकट करते है। श्रद्धालु ओमवती ने हरियाणा सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि बस में काफी अच्छी सुविधाएं प्रदान की गई है। बस में एसी के साथ-साथ जलपान की व्यवस्था की गई है। इसके साथ-साथ एक किट भी उन्हें प्रदान की गई है। इस मौके पर जिला परिषद के वाइस चेयरमैन धर्मपाल चौधरी, जनसंपर्क विभाग के परियोजना अधिकारी डा. पवन, एआईपीआरओ बलराम शर्मा, अधीक्षक हाकिम सिंह सहित संबंधित अधिकारी व श्रद्धालु उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *