कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को भाजपा ने आदमपुर से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कुलदीप खुद ही आदमपुर से भव्य को चुनाव लड़वाना चाहते थे। टिकट की घोषणा के समय भव्य आदमपुर में गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाए हुए है। हिसार के आदमपुर से कुलदीप बिश्नोई ने 3 अगस्त को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। भव्य ने टिकट मिलने पर पार्टी हाईकमान का धन्यवाद जताया और कहा कि आदमपुर के अपने परिवार की हर उम्मीद पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। मुझे विश्वास है कि हमेशा की तरह इस बार भी आदमपुर की जीत होगी।

भाजपा चाहती थी कि कुलदीप बिश्नोई चुनाव लड़ें लेकिन भव्य को उम्मीदवार बनाया गया।
भाजपा चाहती थी कि कुलदीप बिश्नोई चुनाव लड़ें लेकिन भव्य को उम्मीदवार बनाया गया।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मैं पार्टी हाईकमान के निर्णय का स्वागत करता हूं। हाईकमान ने आदमपुर की जनता की इच्छा का सम्मान किया है। पार्टी युवाओं को आगे ला रही है। कुलदीप ने कहा कि मुझसे कहीं ज्यादा वोट भव्य को मिलेंगे। कुलदीप ने लोकसभा चुनाव में आदमपुर हलके में वोट कम मिलने के सवाल पर कहा कि अंतिम चुनाव में 30 हजार वोट से जीते थे। यह चुनाव आदमपुर हलके के मान और सम्मान का होता है। यह चुनाव न भजन लाल का न कुलदीप बिश्नोई का है, यह आदमपुर की जनता का है। लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि पार्टी जब आदेश करेगी, उसकी पालना करेगी। अशोक तंवर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि तंवर का कोई खुद का हलका नहीं है। आप ने करोड़ों की पार्टी हो गई है, क्योंकि उसने करोड़पति को टिकट दी है। कांग्रेस एक उम्मीदवार का चयन नहीं कर पा रही। मैं फिर हुड्‌डा को चैलेंज करता हूं कि वे चुनाव मैदान में आए।

3 अगस्त 2022 को कुलदीप ने दिया था इस्तीफा

कुलदीप के इस्तीफा देने के साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया था कि आदमपुर से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई ही चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले भव्य वर्ष 2019 में कांग्रेस की टिकट पर हिसार लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं, परंतु वे भाजपा के बृजेंद्र सिंह से चुनाव हार गए। भव्य को 1 लाख 84 हजार वोट मिले और वह तीसरे नंबर पर रहे। ऐसे में अब भव्य बिश्नोई दूसरी बार भाजपा की टिकट पर सियासी पारी खेलेंगे।

आम आदमी पार्टी ने भाजपा छोड़ AAP में शामिल हुए सतेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।
आम आदमी पार्टी ने भाजपा छोड़ AAP में शामिल हुए सतेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

हावर्ड विश्वविद्यालय से की पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में MA
कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य हावर्ड यनिवर्सिटी से मास्टर इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की हुई है। इसके अतिरिक्त जून 2016 में मास्टर ऑफ साइंस इन कंटेम्परेरी इंडिया में यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड यूके से पास आउट है। भव्य ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस लंदन से बैचलर ऑफ साइंस इन गवर्नमेंट एंड इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की है।

इन खेलों के शौकीन
भव्य किक्रेट के शौकीन है और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी क्रिकेट टीम के ऑक्सफोर्ड ब्लू अर्जित किया। लंदन यूनियन विश्वविद्यालय और दिल्ली अंडर-15 टीम का प्रतिनिधित्व किया। इसके अतिरिक्त अखिल भारतीय आईएससी और आईसीएसई मीट में कई पदक जीते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *