किसान, जवान और महिला विरोधी बीजेपी सरकार को जड़ से उखाड़ने का काम करेगी जनता : डॉ. सुशील गुप्ता

बाढडा/चरखी दादरी, 01 सितंबर

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल और प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने रविवार को बाढडा में बदलाव जनसभा की। इस दौरान कार्यक्रम संयोजक राकेश चांदवास, प्रदेश उपाध्यक्ष इंदू शर्मा, संगठन मंत्री रविंद्र मटरू, पवन हिन्दुस्तानी, ऊषा रानी, सतनारायण यादव, गीता श्योराण, रिंपी फोगाट, महेंद्र झंडू, संजय काकड़ौली मुख्य तौर पर मौजूद रहे। सभा में उमड़े जन सैलाब को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुफ्त और 24 घंटे बिजली और अच्छे स्कूल-अस्पताल के लिए हरियाणा की जनता आम आदमी पार्टी को मौका दे। आम आदमी पार्टी की सरकार आपको मुफ्त व 24 घंटे बिजली, अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य, हर युवा को रोजगार व महिलाओं को एक हजार महीना देगी। भाजपा सरकार में हरियाणा के अंदर सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। यहां के बच्चे पढ़ने के लिए कहां जाएंगे। पिछले 10 सालों में भाजपा की सरकार ने आपके लिए कुछ नहीं दिया। इसलिए इस बार के चुनाव में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलनी चाहिए।

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी को 10 साल हो गए। क्या आपके बच्चों की शिक्षा में सुधार हुआ? क्या सरकारी अस्पताल अच्छे हुए? और क्या आपको 24 घंटे बिजली मिलती है? दिल्ली और पंजाब में ये सब हो रहा है क्योंकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है। अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के लाल हैं। अरविंद का जन्म तो सिवानी गांव में हुआ था, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई और परवरिश हिसार में हुई। उन्होंने कहा कि कोई सपने में भी नहीं सोच सकता था कि 20 साल बाद यह लड़का दिल्ली का मुख्यमंत्री बन जाएगा। ये कोई मामूली बात नहीं है। उनका जन्म 16 अगस्त 1968 को हुआ था। उस दिन कृष्ण जन्माष्टमी थी। यह भी कोई मामूली इत्तेफाक नहीं है।

उन्होंने कहा कि भगवान आपके बेटे से कुछ बड़ा करवाना चाह रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने पहली बार चुनाव लड़ा और वे दिल्ली के मुख्यमंत्री बन गए। उन्होंने देश की राजनीति में भूचाल लाने का काम किया। ऐसे-ऐसे काम किए, जो कोई भी पार्टी नहीं कर पाई। आज पूरी दुनिया में लोग अरविंद केजरीवाल को उनके कामों से जानते हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब के सरकारी स्कूल अच्छे कर दिए। गरीबों के बच्चों का भविष्य उज्जवल कर दिया। शानदार मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल कर दिए, जहां मुफ्त और अच्छा इलाज होता है। उन्होंने बिजली फ्री कर दी। महिलाओं को बस में फ्री सफर करने की सुविधा दी। बुजुर्गों के लिए फ्री तीर्थ यात्रा कर दी और अब हर महीने हर महिला को एक हजार रुपए की सम्मान राशि देने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी ने जनता के लिए ये काम नहीं किए हैं। जनता बताए कि क्या कोई ऐसी पार्टी है, जिसने स्कूल अच्छे किए हों, मोहल्ला क्लीनिक बनाए हों या सरकारी अस्पताल अच्छे किए हों, किसी ने बिजली फ्री की हो? ऐसे काम केवल हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ही कर सकते हैं। इसलिए मोदी जी अरविंद केजरीवाल से जलते हैं। इसलिए अरविंद केजरीवाल को फर्जी केस में जेल में डाल दिया।  म

उन्होंने कहा कि बीजेपी को सिर्फ सत्ता में बने रहना है, उनको जनता के किसी काम से कोई मतलब नहीं है। बीजेपी को सिर्फ पार्टियों को तोड़ना आता है और विपक्ष के नेताओं को जेल में डालना आता है। मोदी जी ने अरविंद केजरीवाल को नहीं हरियाणा के बेटे को जेल में डाला है। मोदी जी ने हरियाणा के लोगों को ललकारा है। मैं हरियाणा की बहू आपसे पूछती हूं कि क्या हरियाणा की जनता अपने बेटे का अपमान चुपचाप सहन करेगी? केजरीवाल शेर हैं और वो मोदी जी के सामने झुकेंगे नहीं।

उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव हैं। सभी को झाड़ू का बटन दबाना है, बीजेपी को एक भी वोट नहीं जानी चाहिए। अरविंद केजरीवाल को भारी बहुमत से जीताना है। ये बात अरविंद केजरीवाल की नहीं है, ये हरियाणा की इज्जत का सवाल है। जनता हर चीज पर टैक्स देती है। इसलिए जनता को अधिकार है कि सरकार उनको अच्छी शिक्षा, अच्छी चिकित्सा, बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं दे। बीजेपी ने जनता को 10 साल में कुछ नहीं दिया। उनको विकास से कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने जनता के लिए पांच गारंटी दी है। अरविंद केजरीवाल अपनी गारंटी को पूरी करके दिखाते हैं। दिल्ली और पंजाब में उनकी गारंटी पूरी हो रही हैं। अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा को पहली गारंटी दी है कि दिल्ली और पंजाब की तरह यहां भी घरेलू बिजली फ्री होगी। ‘‘आप’’ की सरकार बनने के बाद हरियाणा में घरेलु बिजली फ्री और 24 घंटे मिलेगी। दूसरी गारंटी, दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और हर शहर में मोहल्ला क्लीनिक बनाने का काम करेंगे। सरकारी अस्पताल अच्छे होंगे, सबका अच्छा और फ्री इलाज होगा। तीसरी गारंटी, सरकारी स्कूलों को अच्छा बनाएंगे, जहां अच्छी और फ्री शिक्षा मिलेगी। चौथी गारंटी, हर महिला को हर महीने एक हजार रुपए देने का काम करेंगे। पांचवीं, हर बेरोजगार युवा को रोजगार देंगे। इसके अलावा किसानों, व्यापारियों, खिलाड़ियों, महिलाओं और बुजुर्गों के विकास और खुशहाली के लिए विस्तृत योजनाएं लेकर आएंगे। इसके लिए आपको झाड़ू के निशान पर वोट देना है। हम सबको मिलकर नया हरियाणा बनाना है।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि देश को आजाद हुए 78 साल हो चुके हैं। इस दौरान अनेकों सरकार आईं और गईं, लेकिन ना तो बाढ़डा का विकास हुआ और न ही देश का विकास हुआ है। जब चुनाव आता है तो कहते हैं कि हम चांद पर पहुंच गए। बाढ़डा की बात कही नहीं होती। ना युवाओं के रोजगार की बात होती, ना बिजली पानी की बात होती है। केवल जात-पात की बात ही की जाती है। अरविंद केजरीवाल ने काम की राजनीति शुरू की। जब उन्होंने तीसरी बार चुनाव लड़ा तो कहा कि अगर काम किया है तो वोट दे दो, नहीं तो वोट मत दो।

उन्होंने कहा कि पहली बार अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब जवान शहीद होगा तो एक करोड़ की सम्मान राशि देंगे। किसानों की जय तो सब बोलते हैं, लेकिन जब किसान आदोंलन चल रहा था तो उन्होंने दिल्ली के स्टेडियमों को जेल बनाने से इंकार कर दिया। काम की राजनीति करने वाले वे एकमात्र राजनीतिज्ञ हैं। उन्होंने शिक्षा पर एक रुपये में से 28 पैसे खर्चने का काम किया। दिल्ली के सरकारी स्कूलों के अंदर स्वीमिंग पूल, साईंस लैब तो हैं ही इसके साथ वहां के शिक्षकों को फिंनलैंड और सिंगापुर में ट्रेंनिंग देने का काम किया गया। जब अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी भारत आई तो उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखने की बात कही।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के अंदर बीजेपी सरकार ने स्कूलों को बंद करने का काम किया। कहीं स्कूलों में कम्प्यूटर लैब नहीं है। कहीं बहन बेटियों के शौचालय नहीं है। कहीं बिजली पानी की व्यवस्था नहीं है। ऐसी स्थिति हरियाणा के स्कूलों की हो चुकी है। अरविंद केजरीवाल मानवता को सबसे बड़ा धर्म मानते हैं। इसलिए दिल्ली और पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक खोलने का काम किया। अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा की जनता के लिए भी पांच गारंटी दी है। इनमें 300 यूनिट फ्री बिजली देने, युवाओं को रोजगार देने, महिलाओं के लिए एक हजार रुपये की सम्मान राशि देने, सरकारी स्कूलों के बेहतर करना और सरकारी अस्पतालों में बेहतर इलाज की सुविधा देना है।

उन्होंने कहा कि बहुत जल्द अरविंद केजरीवाल जेल के तालों को तोड़कर बाहर आएंगे। इस किसान विरोधी, जवान विरोधी और महिला विरोधी सरकार को जड़ से उखाड़ने का काम करेंगे। इस बार हरियाणा में भी झाड़ू चलेगी। बाढ़डा की जनता भी इस बार आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर बीजेपी को जड़ को उखाड़ने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *