· चुनाव की घोषणा का लाडवा में दिखा असर, पदयात्रा में हुई तीन गुना भीड़

· कुरुक्षेत्र की धरती महाभारत की धरती है, बड़े-बड़ों का यहां हुआ हिसाब – दीपेन्द्र हुड्डा

· भाजपा ने हमेशा हरियाणा को ठगने का काम किया है – दीपेंद्र हुड्डा

· भाजपा राज में हरियाणा के विकास और गरीबों की योजनाओं पर फुल स्टॉप लग गया – दीपेंद्र हुड्डा

· कांग्रेस सरकार बनने पर लाडवा में बाईपास और कुरुक्षेत्र-यमुनानगर फोर लेन का काम शुरू करा देंगे – दीपेन्द्र हुड्डा

· बीजेपी सरकार ने जिस दादूपुर नलवी नहर को पटवा दिया उसको दोबारा से बनवायेंगे – दीपेन्द्र हुड्डा

कुरुक्षेत्र, 17 अगस्त। हरियाणा में चुनावी बिगुल बजने के साथ ही आज हरियाणा मांगे हिसाब के तहत सांसद दीपेन्द्र हुड्डा 36वें हलके लाडवा में पहुंचे और लाडवा विधानसभा क्षेत्र में रामकुंडी, मेन बाजार, सराफा बाजार, हिनोरी चौक, अंबेडकर चौक, रामकुंडी लाडवा तक पदयात्रा की। चुनाव की घोषणा का लाडवा में असर दिखा और पदयात्रा में तीन गुना भीड़ जुटी। इससे पहले सांसद दीपेन्द्र हुड्डा दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर देश लौटी विनेश फोगाट का स्वागत करने के बाद सीधे हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। कार्यक्रम में 3 गुना भीड़ देखकर गदगद हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा चुनाव की घोषणा के बाद आज पहले दिन का प्रोग्राम है और यहाँ उमड़े जनसैलाब से स्पष्ट है कि बीजेपी सरकार के दिन लद गये हैं। कुरुक्षेत्र की धरती महाभारत की धरती है, यहां बड़े-बड़ों का हिसाब हुआ है। 1 अक्टूबर को हरियाणा की जनता बीजेपी सरकार का हिसाब चुकता कर देगी। उन्होंने जनसभा में ही ऐलान किया कि पीडबल्यूडी महकमा फाइल निकालकर तैयार कर ले। कांग्रेस सरकार बनते ही लाडवा में बाईपास और कुरुक्षेत्र-यमुनानगर फोर लेन का काम शुरू करवा देंगे। बीजेपी सरकार ने जिस दादूपुर नलवी नहर को पटवा दिया उसको दोबारा से बनवायेंगे।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने हमेशा हरियाणा को ठगने का काम किया है। बीजेपी सरकार नॉन स्टाप हरियाणा विज्ञापन छपवा रही है। 10 साल में बीजेपी ने हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया। डेढ़ महीने पहले कांग्रेस पार्टी ने भाजपा सरकार से सवाल पूछे थे लेकिन बीजेपी सरकार ने आज तक उनका जवाब नहीं दिया। भाजपा राज में हरियाणा के विकास और गरीबों की योजनाओं पर फुल स्टॉप लग गया। हरियाणा में बेरोजगारी, महंगाई, अपराध और नशा नॉन स्टॉप तेजी से बढ़ रहे हैं। यही नहीं, प्रदेश पर कर्जा भी नॉन स्टॉप बढ़ता जा रहा है।
उन्होंने बताया कि बजट में तो बीजेपी सरकार ने हरियाणा के साथ अन्याय किया ही देश के लिए सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाले हरियाणा को खेल बजट में भी खाली हाथ रखा गया। दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया कि ओलंपिक में देश के 117 में से 24 खिलाड़ी हरियाणा के थे, देश को मिले 6 में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते, लेकिन 2200 करोड़ के खेल बजट में हरियाणा को सिर्फ 65 करोड़ का बजट दिया, जबकि गुजरात को 600 करोड़ तो यूपी को 500 करोड़ बजट दिया। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार हरियाणा से 7 रुपये जीएसटी लेकर केवल 1 रुपये वापस दे रही है।
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने इस अभियान के तहत भाजपा के कुशासन, 10 साल की विफलताओं पर घेरते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी 15 सवालों की चार्जशीट पर बीजेपी सरकार से जवाब मांगते हुए पूछा कि देश में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी हरियाणा में क्यों है? बीजेपी की केंद्र सरकार ने हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य क्यों कहा? घर-घर तक कैसे पहुंचा नशा व ड्रग्स का काला साम्राज्य? देश में सर्वाधिक महंगाई हरियाणा में क्यों? भ्रष्टाचार के जनक व जनता के जी का जंजाल क्यों बने सरकारी पोर्टल व आईडी? चार्जशीट में सवाल पूछा गया है कि भाजपा के 10 साल में हजारों करोड़ के 50 से ज्यादा बड़े घोटाले क्यों? भाजपा काल क्यों बना किसानों का काल? भाजपा ने दलितों और पिछड़े वर्ग की घोर उपेक्षा क्यों की? अग्निपथ और कौशल निगम के जरिए क्यों खत्म की पक्की नौकरियां? हर वर्ग पर लाठी और गोलियां क्यों बरसाई? इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को शून्य पर क्यों लेकर आई बीजेपी? बीजेपी ने 2014 और 2019 की चुनावी घोषणाएं क्यों पूरी नहीं की? बीजेपी ने स्वास्थ्य सेवाओं का दिवालिया क्यों पीटा? बीजेपी ने प्रदेश के शिक्षा तंत्र को बर्बाद क्यों किया? बीजेपी ने देश की सबसे विकसित अर्थव्यवस्था को चौपट क्यों किया?
उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी सरकार ने गरीबों की सारी योजनाएं बंद करा दी। 100 गज के प्लाट, इंदिरा आवास योजना, पीने के पानी की टंकी, मुफ्त पानी कनेक्शन, टोंटी देना तो दूर की बात है लोगों को पानी के बिल पकड़ा दिये। हरियाणा की जनता को पोर्टल, फैमिली आईडी, पीपीपी में उलझा दिया और लाइन में खड़ा करा दिया। बेरोजगारी झेल रहे हरियाणा के नौजवान को सीईटी, कच्ची भर्ती में उलझा दिया। कौशल रोजगार निगम, अग्निपथ योजना लाकर बिना रिजर्वेशन, बिना मेरिट, बिना पेंशन वाली कच्ची नौकरियों के जंजाल में फंसा दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि प्रदेश का नौजवान घर बार बेचकर, उधारी उठाकर डंकी के रास्ते पलायन को मजबूर हो गया। एससी, ओबीसी समाज के अधिकारों को कुचलने वाली भाजपा सरकार ने हरियाणा में 2 लाख पक्की नौकरियों को समाप्त कर दिया और बची-खुची नौकरियों को कच्ची नौकरियों में बदल दिया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधायक मेवा सिंह, विधायक रामकरण काला, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, पूर्व सांसद कैलासों सैनी, पूर्व विधायक लहरी सिंह, प्रो. वीरेंद्र, दिव्यांशु बुद्धिराजा, जयदीप धनखड़, राकेश कंबोज सहित यूथ कांग्रेस, सेवा दल, महिला कांग्रेस, NSUI के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *