नीलोखेड़ी, 16 अगस्त
स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष चंद्र ने कहा कि जो कांग्रेस पार्टी हमारी सरकार से हिसाब मांग रही है आज उन्हीं के नेताओं के घरों से भ्रष्टाचार के करोड़ों रुपए बरामद हो रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस को भ्रष्टाचार से कमाई गई अकूत संपत्ति का हिसाब जनता को देना चाहिए कि यह पैसा उसके नेताओं ने कैसे इकट्ठा किया है। सुभाष चंद्र आज नीलोखेड़ी हलके के गांव झंझाडी, भैणी खुर्द, भैणी कला और सुल्तानपुर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुन अधिकारियों को उन्हें हल करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सबको पता है कि उनके शासन में किस प्रकार नौकरियों की बोली लगती थी। चारों और क्षेत्रवाद व जातिवाद का बोलबाला था। कांग्रेस के राज की अव्यवस्थाएं, अपराध, बेरोजगारी तथा भ्रष्टाचार उन्हें जो विरासत में मिला था, उनमें बहुत सुधार हुआ है।
सुभाष चन्द्र ने कहा कि 2014 में मनोहर सरकार ने सत्ता में आते ही राजनीति की परिभाषा बदलने का काम किया । आज प्रदेश के युवाओं को बिना पर्ची खर्ची के मेरिट के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं और जनता को 24 घंटे बिजली की सुविधा हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश में विकास का पहिया सड़कों से होकर गुजरता है। ऐसे में भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश में हाईवे का निर्माण कर हरियाणा की तस्वीर बदलने का काम किया है। आज प्रदेश का हर गांव किसी न किसी हाईवे से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्रों के माध्यम से लोगों को हर योजना व सरकारी सुविधा का लाभ मिल रहा है। लोगों को योजनाओं के लाभ के लिए अब सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं रह गई है। अब बिना किसी आवेदन व मांग के बुजुर्गों की पेंशन और राशन कार्ड बनने लगे हैं। सरकारी विभागों की समस्त खरीद आनलाइन हो रही है, जिससे सरकारी भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। वाईस चैयरमैन ने कहा कि सरकारी विभागों में अध्यापकों समेत अन्य कर्मचारियों के तबादले ऑनलाइन होने लगे हैं।
उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूरे राज्य में एक समान निगाह से काम करते हुए यह संदेश दिया है कि उनके लिए पूरे प्रदेश की जनता के हितों के मायने हैं और वह कोई राजनीतिक या सामाजिक भेदभाव बिल्कुल नहीं करते। विभिन्न समाज के महापुरुषों की जयंतियां मनाने की परंपरा आरंभ कर भाजपा सरकार ने सामाजिक सद्भाव का संदेश देकर हरियाणा एक-हरियाणवी एक की अवधारणा को मजबूत किया है।
जन संवाद कार्यक्रम की श्रृंखला में सुभाष चंद्र हलके के गांव सुल्तानपुर में पहुंचे जहां उन्होंने ग्राम पंचायत को सर्वश्रेष्ठ स्वच्छता पुरस्कार मिलने पर बधाई दी और गांव के सरपंच को इस कार्य में भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया। गांव के सरपंच जसमेर चौहान ने सुभाष चंद्र का गांव में पहुंचने पर फूलमालाओं से स्वागत किया।
इस मौके पर जोगिंद्र , दीपक लोट , अशोक वैद पधाना, तेज पाल , राजबीर , मेवा सिंह , मंगलसेन , राजपाल , जीत राम  रणवीर सिंह फौजी, बलबीर , शेखर , शिवकुमार , बलविन्द्र जागलान , पाला राम , धनपत पाल , रवि यादव , रमन , सरपंच जसमेर प्रीतम सिंह, ज्ञान सिंह , शिव कुमार , संदीप , मुकेश , गौरव , राजेश , सतबीर , जसमेर चौधरी संदीप , सोनू चौधरी , नरेश , चौधरी दलबीर , सरदार हरनेक सिंह , चौधरी राम स्वरूप , चौधरी बलबीर नंबरदार , चौधरी जसवंत सिंह , सरदार भजन सिंह फाेजी ,रोशन लाल पूर्व सरपंच सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *