एचएसएससी सदस्य भूपेंद्र चौहान ने लिया तैयारियों का जायजा, पारदर्शी ढंग से परीक्षा करवाने हेतु अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
जिले में दोनों दिन 60 परीक्षा केंद्रों पर 18 हजार 545 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा : हितेंद्र कुमार


करनाल, 16 अगस्त ।  
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप 56 व 57 की सीईटी मेंस परीक्षा 17 व 18 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा को पूरी पारर्शिता एवं नियमानुसार ढंग से करवाने हेतु आयोग के मेंबर भूपेंद्र चौहान ने शुक्रवार को जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में संबंधित परीक्षा केंद्रों के अधीक्षकों एवं सुपरवाइजरों ने भी भाग लिया। इस दौरान उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे परीक्षा के दौरान आयोग द्वारा निर्धारित नियमों का परीक्षार्थियों से अवश्य पालन करवाएं और किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का नौकरियों को लेकर पारदर्शी ढंग से परीक्षा लेकर योग्य उम्मीदवारों को रोजगार देना मुख्य एजेंडा है। भूपेंद्र चौहान ने पुलिस अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे सुरक्षा की दृष्टि से परीक्षा केंद्रों के चारों ओर भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स अवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भर्ती आयोग पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता से कार्य कर रहा है।
जिला में 17 व 18 अगस्त को होने वाली सीईटी मेंस परीक्षा हेतु जिला प्रशासन द्वारा हितेंद्र कुमार, एमडी शुगर मिल को जिला नोडल अधिकारी लगाया गया है। हितेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 अगस्त को ग्रुप 56 की परीक्षा हेतु जिला में बनाए गए 13 परीक्षा केंद्रों पर 3 हजार 882 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इसी कड़ी में 18 अगस्त को जिला में 47 परीक्षा केंद्रों पर 14 हजार 663 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।  उन्होंने बताया कि हर परीक्षा केंद्र सीसीटीवी कैमरों, जैमरों तथा अन्य सुविधाओं से युक्त होंगे। सभी परीक्षा केंद्रों के साथ-साथ परीक्षा कमरों का लाइव प्रसारण हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के मुख्यालय से जुड़ा होगा जिस पर आयोग के वरिष्ठ अधिकारी कड़ी नजर रखेंगे। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों से आह्वान किया कि वे परीक्षा केंद्रों पर जाते समय केवल एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों का पालन अवश्य करें। इस अवसर पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के परीक्षा नियंत्रक दलजीत सिंह, डीएसपी नायब सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सुदेश ठकराल सहित सभी संबंधित अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *