धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र में सांसद जिंदल ने किया नवीन जिन्दल यशस्वी छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ,आर्थिक रूप से अक्षम परिवारों की बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफल बनाने के लिए सांसद ने की पहल,जरूरतमंद परिवारों की बेटियों को मिलेगा लाभ

कुरुक्षेत्र, 10 अगस्त। आर्थिक रूप से से अक्षम परिवारों की बेटियों को सशक्त बनाने के लिए सांसद नवीन जिंदल की ओर से नवीन जिन्दल यशस्वी छात्रवृत्ति योजना चलाई गई है। कुरुक्षेत्र में शनिवार को एक निजी पैलेस में कार्यक्रम आयोजित कर योजना का विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि जो बेटियां अपनी पढ़ाई करके हौंसले से जीवन में सफलता की उड़ान भरना चाहती हैं। उनकी उड़ान में नवीन जिन्दल यशस्वी छात्रवृत्ति योजना पंखों का काम करेगी। इससे कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र की बेटियां शिक्षित और सशक्त बनेगी।
सांसद नवीन जिन्दल ने कहा कि उनकी तरफ से अपनी छोटी बहनों और बच्चियों के लिए रक्षाबंधन पर यह योजना एक तोहफा भी है। सांसद जिन्दल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी एवं राज्य मंत्री सुभाष सुधा हम सब मिलकर कुरुक्षेत्र को चमकाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। हजारों करोड़ की लागत से कुरुक्षेत्र में निर्माणाधीन रेलवे एलिवेटेड ट्रैक जल्द ही पूरा हो जाएगा।  इसके बाद नीचे की खाली होने वाली जगह में पार्किंग पार्क या अन्य सुंदरता भरे प्रोजेक्ट स्थापित करने के लिए रेलवे मंत्रालय से संपर्क किया जाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित सांसद नवीन जिंदल की पत्नी शालू जिन्दल ने कहा कि योजना को ऑनलाइन रूप से भी संचालित किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति अपने कंप्यूटर या मोबाइल फोन से वेबसाइट पर क्लिक करके इस योजना संबंधी पूरी जानकारी घर बैठकर ही प्राप्त कर सकता है। इतना ही नहीं वेबसाइट के जरिए ही इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन फार्म भी भरा जा सकता है। जिसके बाद संबंधित टीम आवेदक से संपर्क करेगी। शालू जिन्दल ने कहा कि चुनाव के समय उनके परिवार ने यहां की जनता से जो वायदे किए थे। उन्हें एक-एक करके पूरा किया जा रहा है। विवाह शगुन योजना, छात्रवृत्ति योजना, मेडिकल वैन योजना एवं अन्य कोई ऐसी योजनाएं हैं। जो शुरू करके करके उन्हें पूरा किया जा रहा है।
इसी कड़ी में सांसद नवीन जिन्दल ने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बेड़े में शामिल की गई एक नई मोबाइल मेडिकल युनिट को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में उपस्थित हरियाणा सरकार की पूर्व मंत्री सावित्री जिन्दल ने कहा कि पूर्व बिजली मंत्री ओमप्रकाश जिन्दल जी की सोच थी कि कि यदि बेटा पढ़ता है तो एक परिवार का भला होगा और यदि बेटी पढ़ेगी तो दो परिवारों की दशा बदलेगी उन्हीं की सोच को आगे बढ़ाते हुए जिन्दल परिवार की ओर से जनकल्याण की यह योजनाएं शुरू की जा रही हैं। इस अवसर पर नवीन जिन्दल यशस्वी छात्रवृत्ति योजना की लघु फिल्म को भी लॉन्च किया गया। इसके उपरांत इस फिल्म में भूमिका अदा करने वाली बच्चियों को सांसद जिन्दल ने मंच पर बुलाकर सम्मानित किया।  कार्यक्रम में राज्य मंत्री सुभाष सुधा की पत्नी उमा सुधा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील राणा, भाजपा के पदाधिकारी, जिला परिषद की चेयरपर्सन कंवलजीत कौर, श्यामलाल जांगड़ा, लाल सिंह सैनी, प्रोफेसर शालिनी शर्मा, राजेश सिंगला, विनोद गर्ग, रोहित सिंगला, अनुपमा शर्मा और भारी संख्या में अभिभावक एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *