सरकारी योजनाओं व सेवाओं की जानकारी घर-घर तक पहुंचाना ही विशेष प्रचार अभियान का मुख्य उद्देश्य, शहरों व गांवों में आम जन को किया जाएगा जागरूक,

करनाल, 10 अगस्त ।   हरियाणा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान में शुरू किया गया विशेष प्रचार अभियान द्वितीय चरण के तहत 1 अगस्त से 31 अगस्त तक चलाया जाएगा। विभाग के महानिदेशक मनदीप सिंह बराड़ के मार्गदर्शन में दूसरे चरण के तहत एक माह तक चलने वाले विशेष प्रचार अभियान में जिला के ग्रामीण क्षेत्र को कवर करते हुए आमजन को हरियाणवी लोक शैली में सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
उपायुक्त उत्तम सिंह ने बताया कि विशेष प्रचार अभियान के मद्देनजर भजन पार्टियों द्वारा लोगों को वर्तमान सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से रूबरू कराया जा रहा है। विशेष प्रचार अभियान के तहत जिला के सभी विकास खंडों करनाल, असंध, घरौंडा, इंद्री, नीलोखेड़ी, निसिंग, कुंजपुरा व मूनक के ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि विभागीय व सूचीबद्ध भजन पार्टी द्वारा प्रत्येक दिवस पर एक गांव में प्रभावी रूप से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विशिष्ट व्यक्तियों को आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हर रोज होने वाले जागरूकता कार्यक्रम में आमजन को हरियाणा सरकार द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली सुविधाओं, सेवाओं व योजनाओं के साथ ही जनहितकारी उपलब्धियों के बारे में व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आमजन को सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं व सेवाओं की जानकारी उनके घर द्वार तक जागरूकता माध्यम से पहुंचाना ही विशेष प्रचार अभियान का मुख्य उद्देश्य है। विशेष प्रचार अभियान के प्रथम चरण में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक जिला के करीब 290 गांवों को कवर किया जा चुका है और शेष गांवों को द्वितीय चरण में पूरा कर लिया जाएगा। इसी कड़ी में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी द्वारा शुक्रवार को खंाडा खेड़ी, कतलेहड़ी, सुहाणा, रामपुरा, डबरी, गीतापुर, झीमरहेड़ी, खुखनी, कुडक़ जागीर और सालवन में आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों के बारे में जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *