करनाल, 9 अगस्त-  डीसी उत्तम सिंह के अनुसार राज्य सरकार के निर्देश पर ‘हर घर तिरंगा’  अभियान 11 अगस्त से शुरू किया जाएगा जो स्वतंत्रता दिवस तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि 15 व 16 अगस्त को मिशन मोड में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान चलाया जाएगा जिसमें जिला में बड़े स्तर पर पौधारोपण किया जायेगा।

हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने आज उक्त अभियानों के अलावा जनता से जुड़े कुछ अन्य मुद्दों पर उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उचित निर्देश दिये। कांफ्रेंस में उपायुक्त के अलावा पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा, नगराधीश शुभम, डीएसपी नायब सिंह भी मौजूद रहे। वीसी के बाद उपायुक्त उत्तम सिंह ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के दौरान यात्रा निकाली जायेगी। इस अभियान में राज्य सरकार के मंत्री व जनप्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे।

उन्होंने बताया कि 11 अगस्त को महिला एवं बाल विकास तथा पंचायत विभाग, 12 को स्कूल शिक्षा और तकनीकी विभाग, 13 को खेल एवं युवा मामले विभाग और 14 को पुलिस विभाग बतौर एंकर विभाग कार्यक्रम की देखरेख करेगा। इसके अगले दिन यानी 15 अगस्त को अमृत सरोवरों पर समारोह आयोजित कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश सुना जायेगा। उत्तम सिंह के अनुसार 15 व 16 अगस्त को ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान चलाकर अधिकाधिक पेड़ लगाये जायेंगे। इसमें पंच-सरपंचों के अलावा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के अलावा एनएससी व एनएसएस के स्वयंसेवकों को भी शामिल किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *