पूर्व खेल मंत्री अनिल विज ने महिला पहलवान विनेश फोगाट के ओलम्पिक में डिस्कवालीफाइड होने पर जाहिर किया अफ़सोस

‘‘ये बहुत ही आश्चर्यजनक है और खेदजनक भी है क्योंकि सारा देश उम्मीद लगाकर बैठा था’’- अनिल विज

अम्बाला, 7 अगस्त – हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री श्री अनिल विज ने हरियाणा की महिला पहलवान विनेश फोगाट के ओलम्पिक में डिस्कवालीफाइड होने पर अफ़सोस जाहिर करते हुए कहा कि ‘‘ये बहुत ही आश्चर्य जनक है और खेदजनक भी है क्योंकि सारा देश उम्मीद लगाकर बैठा था उम्मीद ही नहीं लोगो को विश्वास था लेकिन आज लोग काफी दुखी है’’। विज ने विपक्ष को भी नसीहत दी कि ‘‘खेल को खेल रहने देना चाहिए, राजनीति में खेल होते देखा है लेकिन खेल में राजनीती नहीं होनी चाहिए’’।

श्री विज आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विनेश की कुश्ती मैंने भी देखी है कि कितनी फुर्ती के साथ विरोधी को चित करती है इसलिए उन्हें पूरा विश्वास था कि वे गोल्ड मेडल लेकर आएगी लेकिन आज पूरा देश दुखी है।

विज ने विपक्ष को भी नसीहत दी कि खेल को खेल रहने देना चाहिए, राजनीति में खेल होते देखा है लेकिन खेल में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘‘विनेश देश की बेटी है क्या उन्हें दुःख नहीं है क्या तुम देश की बेटी पर राजनीति करना चाहते हो। विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी वालों को, कांग्रेस को या अखिलेश की पार्टी के लोगों को वहां जाए और मेडल लेकर आये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *