बीजेपी के राज में हर वर्ग नॉन स्टॉप हड़ताल पर, नॉन स्टॉप भर्तियां के पेपर लीक हो रहे : गुरपाल सिंह

झूठी तारीफों वाले होर्डिंग लगाने के लिए ढाबा मलिकों को धमकी दे रही बीजेपी सरकार : गुरपाल सिंह

चंडीगढ़, 06 अगस्त

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष गुरपाल सिंह ने प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता कर बीजेपी सरकार द्वारा किए जा रहे दावों की पोल खोली। उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है नॉन स्टॉप हरियाणा, जबकि बीजेपी के राज में हरियाणा करप्ट हरियाणा हो गया है। प्रदेश में नॉन स्टॉप भ्रष्टाचार हो रहा है, नॉन स्टॉप बेरोजगारी और नॉन स्टॉप बिजली के कट लग रहे हैं। लोग प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र को ठीक करवाने के लिए नॉन स्टॉप लाइनों ने लग हुए हैं। सभी वर्ग नॉन स्टॉप हड़ताल पर हैं। नॉन स्टॉप भर्तियां के पेपर लीक हो रहे हैं। अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार बीजेपी की सरकार है। पोर्टल नॉन स्टॉप बंद पड़े हैं। प्रदेश की जनता को न बिजली मिल रही और न पानी। बीजेपी जनता पर नॉन स्टॉप तानाशाही फैसले थोपने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार ने महीनों से किसानों को रोकने के लिए हाईवे बंद कर रखें हैं, जिससे सभी ढाबा मलिक पूरी तरह परेशान हैं। ढाबा मालिकों का कहना है कि व्यापार पूरी तरह ठप हो गया है, काम करने वाले कर्मचरियों का वेतन निकालना मुश्किल हो गया है। लगातार घाटा हो रहा है और कर्मचारियों को निकालना पड़ रहा है। जिससे कितने युवाओं की नौकरी चली गई और इस सच्चाई को दरकिनार करके सरकार अब ढाबा मालिकों को जबरन सरकार के गुणगान करने वाले होर्डिंग और बैनर लगाने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने एक झूठा सरकार की तारीफों का ढाबा मालिकों को दिया है और ढाबा मालिकों को चेतावनी दी है कि जो भी ढाबा मलिक सरकार की तारीफ वाले होर्डिंग नहीं लगाएगा उसको अंजाम भुगतना होगा। बीजपी सरकार की तरफ से ढाबा मालिकों पर दबाव बनाया जा रहा है। ये तो सरासर तानाशाही है, भाजपा हार देख बोखला गई है। आम आदमी पार्टी की ढाबा मालिकों से अपील है कि बीजेपी की खोखली धमकियों से ना डरें, ये सरकार अब जाने वाली है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी बिना खर्ची पर्ची के सरकारी नौकरी के दावे करती है, जबकि हरियाणा में इसका उल्ट हुआ है। हरियाणा में बीजेपी सरकार एक भी भर्ती बिना विवादों के पूरी नहीं करवा पाई। 47 से ज्यादा पेपर लीक हो चुके है हैं। बीजेपी अब चुनाव के समय भर्तियों निकाल कर चुनावी फायदा लेने की कोशिश कर रही है। बीजेपी कहती है कि वो बिना किसी भेदभाव के पंचायतों के खाते में पैसा डालते हैं। ये वही बीजेपी है जिसने पंचकूला में सरपंचों पर लाठियां बरसाई और उन्हें लहू लुहान करने का काम किया है। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि पिछले डेढ़ साल से सरपंच लगातार अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि हैप्पी कार्ड से मुफ्त बस यात्रा करवाते हैं, बीजेपी लोगों को बरगालाने का काम कर रही है। हैप्पी कार्ड से केवल 1000 किलोमीटर मुफ्त बस यात्रा की जा सकती है। उसके बाद फिर वही किराया। दिल्ली और पंजाब में महिलाओं को मुफ्त यात्रा केवल आम आदमी पार्टी की सरकार करवाती है। बीजेपी 24 घंटे बिजली का दावा करती है, जबकि हरियाणा में नॉन स्टॉप 8-8 घंटे के लंबे कट लग रहे हैं। बीजेपी हरियाणा में एक भी गांव ऐसा नहीं दिखा सकती जहां 24 घंटे बिजली मिलती हो। वहीं आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे और मुफ्त बिजली दे रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी हर घर में शुद्ध जल का दावा करती है, जबकि गांव की महिलाओं को पीने का पानी 2-2 किलोमीटर दूर से लाना पड़ता है या फिर गांव के लोग टैंकरों का पानी पीते हैं। बीजेपी एक भी गांव में पीने के पानी पहुंचाने में नाकाम रही है। वहीं बीजेपी कहती है निशुल्क तीर्थ दर्शन करवाते हैं, जबकि इन्होंने अरविंद केजरीवाल की योजना को कॉपी किया। लेकिन बीजेपी बताए कि उन्होंने अभी तक कितने बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर भेजा है। बीजेपी केवल घोषणा पार्टी बन कर रह गई है। अरविंद केजरीवाल दिल्ली में 89 ट्रेनें तीर्थ यात्रा के लिए रवाना कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि फसलों पर एमएसपी देते हैं। एमएसपी के लिए किसानों को एक साल तक दिल्ली बॉर्डर पर बैठना पड़ा था और बीजेपी उन्हें खालीस्तानी, पाकिस्तानी और आतंकावादी कहती थी। बीजेपी ने 750 से ज्यादा किसानों की शहादत ली है। इन्होंने किसानों पर लाठियां और गोलियां चलाई। बीजेपी किसान विरोधी सरकार है। वहीं बीजेपी दावा करती है कि बुजुर्ग घर बैठे पेंशन पाते हैं, जबकि फैमिली आईडी के कारण हरियाणा के लाखों बुजुर्गों की पेंशन कट गई है। आज भी बुजुर्ग इस उम्र में पेंशन के लिए दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी हर जिले में मेडिकल कॉलेज खालने का दावा करती है। जबकि बीजेपी ने फरवरी 2020 में कैथल, सिरसा और यमुनानगर में मेडिकल कॉलेज बनाने और 2023 तक क्रियाशील करने की घोषणा की थी। लेकिन आज तक इन जिलों में मेडिकल कॉलेज की नींव तक नहीं रखी गई। बीजेपी धुआं मुक्त रसोई बनाने का दावा करती है लेकिन रसोई धुआं मुक्त तो तब होगी जब सिलेंडर सस्ता होगा। पहले गैस सिलेंडर 450 में आता था बीजेपी के राज में सिलेंडर 1200 रुपए तक पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *