भाजपा सरकार की हर नीति जन हितेषी: सुभाष चंद्र
नोलोखेड़ी, 5 अगस्त
स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा कि भाजपा सरकार की हर नीति जनहितैषी है। प्रदेश व केंद्र की मोदी सरकार ने अनेको ऐसी जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई जिनका सीधा लाभ जनता को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है, लोगों को ऑनलाइन तरीके से योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार का प्रयास रहा है कि केंद्र और प्रदेश की योजनाओं का लाभ आखिरी छोर पर बैठे व्यक्ति तक मिले। सुभाष चंद्र सोमवार को अपने जनसंपर्क अभियान के तहत विभिन्न गांवों में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में बोल रहे थे।
यहां उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। गांव दयानगर, बीर बड़ालवा, बोहली व घोलपुरा गांव मे आयोजित सभाओं में
उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने जनता के कल्याण के लिए कई योजनाएं बनाई जिनकी सराहना खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र के नेताओं ने की है। दूसरे प्रदेशों ने भी हमारी योजनाओं को लागू किया है। हालांकि किसी भी योजना को शुरू करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन बाद में सब कुछ ठीक-ठाक हो जाता है। अगर उनमें कुछ त्रुटियां रही तो वो हमने ठीक की है।
सुभाष चंद्र ने कहा कि आष्युमान भारत बहुत बड़ी योजना है और देश में करोड़ों लोग इसका लाभ ले रहे हैं। इसी योजना के समानांतर हमारी सरकार ने चिरायु कार्ड योजना बनाई और प्रदेश के गरीबों को पांच लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज कराने की सुविधा दी है। उन्होंने कहा कि जहां सुधार की जरूरत थी वहां हमने सुधार किए। प्रदेश के 15 लाख से अधिक परिवारों को इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है।
वाईस चेयरमैन ने कहा कि कल्याणकारी विकास और मजबूत संगठन के दम पर प्रदेश में इस बार नायब सरकार बनाएंगे।  उन्होंने कहा कि केंद्र की योजनाओं का सभी वर्गों को समान रूप से लाभ मिल रहा है। हमसे अच्छी व्यवस्था पूरी दुनिया में कहीं नहीं है। हम इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा और अर्थव्यवस्था में बहुत आगे हैं। भारत को मजबूत बनाने का काम मोदी सरकार ने किया।  हम सभी का दायित्व है कि घर-घर जाकर जनता को और सरकार की योजनाओं के लाभर्थियों को भाजपा की नीतियों के बारे में बताएं।
इस अवसर पर उनके साथ
 नवाब गुज्जर सरपंच बोहला, पंकज गुज्जर सरपंच बोहली, रिंकू,बारू राम ,सुरेंद्र राणा रायसन, डॉ इंद्र,राम कुमार, ओम प्रकाश,राजकुमार , कृष्ण लाल बाकीपुर,रमेश बाकीपुर,कुलदीप माजरा रोडान, गजे सिंह, महेंद्र, नरेश, रिंपल,सुरेंद्र,संदीप, पवन शर्मा, सोनू, श्रवण, जुगनू, सुभाष , पप्पू राम, कुलवंत, गुलाब सिंह, हंसराज, बबलू, शाम सिंह, रमेश, शेर सिंह राणा, प्रीतम सिंह, राजपाल पूर्व सरपंच ,डॉक्टर इंद्र सिंह, लखमी चंद, सुमित, मोहन लाल, राम सिंह, महेंद्र सिंह, कृष्ण,  संदीप, गणेश, पंकज , बारु राम पूर्व सरपंच सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *