करनाल,  3 अगस्त।   स्थानीय कर्ण स्टेडियम में चल रही तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ प्रतियोगिता का शनिवार को समापन हो गया। यह प्रतियोगिता महिला व पुरूष वर्ग में हरियाणा खेल एवं युवा मामले विभाग द्वारा 1 अगस्त से आयोजित की गई थी। खेल प्रतियोगिताओं के परिणामों के बारे में जानकारी देते हुए खेल विभाग हरियाणा के नोडल ऑफिसर एडवेंचर स्पोर्टस एवं खेल महाकुंभ करनाल के ओवरऑल इंचार्ज जोगेंद्र कुमार ने बताया कि क्याकिंग (महिला व पुरूष) प्रतियोगिता के ऑवरऑल परिणामों में झज्जर की टीम 64 अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही जबकि सोनीपत की टीम 48 अंक लेकर द्वितीय स्थान पर आई तथा करनाल की टीम ने प्रतियोगिता में 24 अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार से कैनोइंग (महिला व पुरूष) प्रतियोगिता के ओवरऑल परिणामों में झज्जर की टीम ने 62 अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया और सोनीपत की टीम ने 36 अंकों के साथ द्वितीय तथा गुरूग्राम की टीम ने प्रतियोगिता में 35 अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया।
उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय प्रतियोगिता के कुल परिणामों में पुरूष वर्ग में भिवानी की टीम प्रथम, हिसार की टीम  द्वितीय तथा जींद की टीम तृतीय स्थान पर रहीं। इसी प्रकार से महिला वर्ग में भिवानी की टीम प्रथम, जींद की टीम द्वितीय तथा हिसार की टीम तृतीय स्थान पर रहीं।
उन्होंने बताया कि टेनिस खेल महाकुंभ में पुरूष वर्ग में क्वॉर्टर फाइनल में जींद ने कुरूक्षेत्र का, रोहतक ने अंबाला को, गुरूग्राम ने फरीदाबाद को, तथा सोनीपत ने राई की टीम को  2-0 से परास्त किया जबकि इसी वर्ग के सेमीफाइनल में जींद ने रोहतक को 2-0 से तथा सोनीपत ने गुरूग्राम को 2-1 से हराया। इसी प्रकार से टेनिस खेल महाकुंभ की महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सोनीपत ने झज्जर को, कुरूक्षेत्र ने भिवानी को तथा फरीदाबाद ने करनाल को 2-0 से जबकि सिरसा ने यमुनानगर को 2-1 से हराया। महिला वर्ग के सेमीफाइनल में सोनीपत ने कुरूक्षेत्र को तथा फरीदाबाद ने सिरसा को 2-0 से परास्त किया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन विजेता टीमों के खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *