करनाल, 1 अगस्त।   हरियाणा सरकार के लगभग दस वर्ष के कार्यकाल पूरा होने पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ के निर्देशानुसार म्हारा हरियाणा नॉन-स्टॉप हरियाणा… थीम पर चलाया जा रहा विशेष प्रचार अभियान चला गया । इस अभियान के तहत वर्तमान सरकार के कार्यकाल में लागू की गई जनकल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं को विभागीय भजन पार्टी व सूचीबद्ध पार्टी के माध्यम से गांव-गांव में आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

विभाग के डामा पार्टी व सूचीबद्ध कलाकारों ने गांवों में पहुंचकर बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है और विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है। हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेशभर में अंत्योदय की भावना से कार्य किया जा रहा है ताकि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ सुनिश्चित किया जा सके।

कलाकारों ने कहा कि हरियाणा नॉन-स्टॉप गति से विकास के पथ पर अग्रसर है। मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में हरियाणवी अब बिना खर्ची-बिना पर्ची सरकारी नौकरी, बिना टेंशन के घर बैठे पेंशन, आयुष्मान चिरायु प्लस से मुफ्त इलाज, 24 घंटे बिजली, निर्धारित एमएसपी पर फसल बिक्री का लाभ, हर घर नल से शुद्ध जल, धुआं मुक्त रसोई में खाना पकाने की सुविधा, हैप्पी कार्ड से मुफ्त बस यात्रा सहित सरकार की अन्य योजनाओं व सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं। डीआईपीआरओ ने बताया कि उन्होंने बताया कि मौजूदा सरकार की जनहितकारी नीतियों व विकासोन्मुखी योजनाओं को सोशल, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ-साथ पारंपरिक लोक गायन शैली भजन प्रचार मंडली के माध्यम से भी जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। इसी कड़ी में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी द्वारा बुधवार को बिलौना, सांभली, मंगलपुर, गांधीनगर, मुखाला, ख्वाजा अहमदपुर, रणजीत नगर, पुंडरक, खेड़ी सर्फअली तथा निसिंग में आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों के बारे में जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *