करनाल, 1 अगस्त। विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत मतदाता सूचियां के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 2 से 16 अगस्त तक किया जाएगा। इस दौरान चार विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे।

यह जानकारी आज यहां पंचायत भवन में करनाल हलके के बीएलओ और सुपरवाइजर्स की ट्रेनिंग के दौरान तहसीलदार कृष्ण कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि करनाल विधानसभा क्षेत्र में एक जुलाई 2024 को क्वालीफाइंग तिथि मानकर मतदाता सूचियां का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य 2 से 16 अगस्त तक किया जाएगा। इसी दौरान तीन, चार, दस और 11 अगस्त को मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि वे विशेष शिविरों में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर पात्र लोगों के नए वोट बनाएं। साथ ही आमजन से 16 अगस्त तक मतदाता सूचियां से संबंधित दावे व आपत्तियां प्राप्त करें। उन्होंने बताया कि एक जुलाई 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाला कोई भी युवा अपनी वोट बनवा सकता है। इसके लिए उसे फॉर्म नंबर 6 भरना होगा। मृत्यु या पते में परिवर्तन के कारण मतदाता सूची से नाम हटाने के लिए फॉर्म नंबर 7 और निवास स्थान बदलने/ मौजूदा मतदाता सूची में प्रविष्टियों में सुधार के लिए फॉर्म नंबर 8 भरना होगा।

उन्होंने बताया कि हलके में कुछ नए बूथों का गठन किया गया है। इसी कारण इनकी संख्या 223 से बढक़र 234 हो गई है। उन्होंने बीएलओ को निर्देश दिए कि लोगों से प्राप्त होने वाले सभी फार्मों को 16 अगस्त तक जिला चुनाव कार्यालय में अवश्य जमा कराएं।

इस मौके पर कानूनगो कश्मीरी लाल, हलके के बीएलओ और सुपरवाइजर सहित आदित्य और विजेंद्र भी मौजूद रहे। मंच संचालन विजेंद्र ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *