पूर्व खेल मंत्री अनिल विज ने पैरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले हरियाणा के शूटर मनु भाकर व सरबजोत सिंह को शुभकामनाएं दी

पूर्व मंत्री अनिल विज की बदौलत अम्बाला छावनी में स्थापित हो सकी थी शूटिंग रेंज

अम्बाला, 30 जुलाई।

हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री श्री अनिल विज ने पैरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में झज्जर की शूटर मनु भाकर और अम्बाला के शूटर सरबजोत सिंह द्वारा कांस्य पदक जीतने पर उन्हें शुभकामनाएं दी है।

श्री विज ने आज चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि दोनों खिलाड़ियों द्वारा पदक जीतना देश, हरियाणा और उनके अम्बाला जिला के लिए बहुत गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अम्बाला में शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने फायरिंग रेंज बनाकर दी थी और शूटर सरबजोत सिंह इसी रेंज पर अभ्यास करते हैं। कुछ दिन पहले ही पैरिस ओलंपिक में जाने से पहले भी सरबजोत सिंह उनसे मिलकर गए थे।

पूर्व खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरबजोत सिंह द्वारा पदक जीतने पर अम्बाला में खुशी का माहौल है। हमने खिलाड़ियों के लिए अम्बाला में खेल सुविधाओं का उच्च स्तर का ढांचा बनाकर दिया है जिसका मकसद यही होता है कि खिलाड़ी उच्च स्तर तक पहुंच सके और ओलंपिक में पदक जीत सके। यही हमारी चाहत है कि अम्बाला के खिलाड़ी पदक जीतकर आए।

पैरिस ओलंपिक जाने से पहले सरबजोत सिंह को पूर्व मंत्री ने दी थी शुभकामनाएं

गौरतलब है कि पैरिस ओलंपिक में जाने से पहले सरबजोत सिंह ने बीती 7 जुलाई को पूर्व खेल मंत्री अनिल विज से अम्बाला छावनी में स्थित शूटिंग रेंज में मुलाकात की थी। इस दौरान श्री विज ने सरबजोत को प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी थी।

पूर्व मंत्री अनिल विज की बदौलत स्थापित हुई शूटिंग रेंज

गौरतलब है कि पूर्व खेल मंत्री अनिल विज के अथह प्रयासों से ही अम्बाला छावनी सेंट्रल फीनिक्स क्लब में खिलाड़ियों के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस शूटिंग रेंज की स्थापना की गई थी। इसी शूटिंग रेंज में सरबजोत नियमित अभ्यास करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *