करनाल, 29 जुलाई। आबकारी व कराधान विभाग पूर्व के वर्षों की बकाया वसूली के लिए विशेष अभियान चला रहा है। उप आबकारी व कराधान आयुक्त नीरज सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा लंबित मामलों के निपटान हेतु विशेष अभियान 31 जुलाई चलाया जा रहा है, इस अभियान में कार्यवाही जैसे सुधार/विलोपन, रिमांड मामलों का निर्णय और पुनर्मूल्यांकन आदि का निपटान किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस विशेष अभियान के तहत 1 जुलाई 2017 को माल कर (जीएसटी) में शामिल सभी सात अधिनियमों के तहत 30 जून 2017 तक की अवधि के लिए लंबित मामले जैसे कटेशन/विलोपन, रिमांड मामले और पुनर्मूल्यांकन मामले आदि निपटाए जाएंगे। इन लंबित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर कानून के अनुसार निपटाया जाता है।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि संबंधित रेंज और जिलों के जेईटीसीएस और डीईटीसी (एसटी) हितधारकों को अभियान के बारे में जागरूक करने के लिए कैट, सीए और अन्य व्यापार संघों आदि के साथ बैठक आयोजित करें। उन्होंने सभी स्तरों के अधिकारियों को कार्य दिवसों पर अपने-अपने कार्यालयों में प्रात:11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आगंतुकों के लिए उपलब्ध रहने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *