करनाल, 25 जुलाई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं मुख्य दंडाधिकारी चंद्रशेखर एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव डॉ. सविता कुमारी ने श्रद्धानंद अनाथ आश्रम का औचक निरीक्षण किया और वहां रह रहे सभी बच्चों से बात की। उन्होंने वहां उन्हें आ रही परेशानियों के बारे में पूछा, इस पर बच्चों ने बताया कि हमें यहां पर किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आ रही है।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर ने श्रद्धानंद अनाथ आश्रम के रसोई घर में जाकर खाने की गुणवत्ता को जांचा । उन्होंने आज के भोजन को लेकर बच्चों से बात की एवं खाद्य सामग्री अर्थात मिनी चार्ट का विवरण जाना कि उन्हें प्रतिदिन सुबह, दोपहर, रात में भोजन के दौरान क्या क्या खिलाया जाता है। इसके बाद प्रत्येक बच्चे के कक्ष में जाकर उनको प्रदान की जाने वाली सुविधाएं जैसे उचित लाइट प्रबंध एवं साफ सफाई का जायजा लिया और बच्चों से उनकी दिनचर्या के बारे में जाना। बच्चों को दी जाने वाली वस्तुओं एवं स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया।   श्रद्धानंद अनाथ आश्रम ट्रस्ट के शर्मा जी ने बताया कि वर्ष 2022 में यहां पर रसोई का आदि आधुनिकरण किया गया है और बच्चों के लिए खाना बनाने के लिए आधुनिक मशीनें लगाई गई है। सभी बच्चों के लिए समय पर स्कूल या कॉलेज जाने की व्यवस्था कराई गई और समय-समय पर बच्चों के लिए रंगोली भाषण प्रतियोगिता आदि  का आयोजन किया जाता है तथा हर तीसरे महीने में एक मेडिकल चेकअप भी कराया जाता है ताकि बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में जा ना जा सके।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर ने बच्चों के साथ उनके भविष्य को लेकर वार्तालाप की और उनको कुछ प्रेरणात्मक किताबें पढ़ने की भी सलाह दी जिससे उनका मार्गदर्शन हो सके और उनका आत्मविश्वास बढ़ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *