मुख्यमंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र में किया धन्यवादी दौरा, लाखों रुपए के विकास कार्यों की दी सौगात

करनाल, 22 जुलाई। – हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में हर वर्ग की चौपालों के निर्माण कार्य को लेकर सरकार ने 900 करोड़ रूपए की राशि जारी की है और जल्द ही ग्राम पंचायतों के खातों में पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पिछले 10 वर्षो में ग्रामीण क्षेत्रों का विकास किया है अब गांवों के लोगों को भी शहर की तर्ज पर सभी मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि देश व प्रदेश में तेज गति से विकास हो और उस विकास की गाथा में कोई भी गांव पीछे ना रहे।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सोमवार को अपने धन्यवादी दौरे के दौरान गांव रतनगढ़, सेक्टर-16 के निजी संस्थान में सेन समाज तथा सैनी धर्मशाला में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लाखों रुपए के विकास कार्यों की सौगात भी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी  है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लाभार्थियों को मकान बनाकर देने का कार्य सरकार द्वारा किया जाएगा। गांवों के विकास को और तेज गति से आगे बढ़ाना है। सरकार द्वारा लगातार ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं जिसका फायदा सीधा लाभार्थियों तक पहुंच रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि जिन परिवारों का बिजली कनेक्शन दो किलोवाट तक है, उनके बिजली बिल में से सरचार्ज माफ कर दिया गया है अब जितने यूनिट खर्च होंगे उतने का ही बिल आएगा, जिसका फायदा प्रदेश के लाखों परिवारों को मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने की अनेक घोषणाएं

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने धन्यवादी दौरे के दौरान गांव रतनगढ़ में विकास कार्यों के लिए 21 लाख रुपए की राशि देेने की घोषणा की है। उन्होंने एक निजी संस्थान में आयोजित सेन समाज के कार्यक्रम में ऑल इंडिया बाबा सेन भगत धर्मशाला के लिए कुरुक्षेत्र में तथा ठाकुर महासभा करनाल में धर्मशाला बनाने के लिए जमीन देने की घोषणा की। इसी प्रकार सैनी धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में 11 लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की।

इस मौके पर घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण, उपायुक्त उत्तम सिंह, पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा, जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, ओएसडी संजय बठला, जिला महासचिव सुनील गोयल, उपाध्यक्ष प्रवीण लाठर, मंडल अध्यक्ष सुनील गुप्ता, जिला परिषद चेयरमेन सोहन सिंह राणा, भाजपा नेता राजेश अग्गी, भगवान दास अग्गी, अमर ठक्कर,सरपंच मंजीत पांचाल, प्रतिनिधि परवीन पांचाल, फेरू राम पांचाल, कृष्णपाल, हरियाणा केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के चेयरमेन  यशपाल ठाकुर, सैनी धर्मशाला के प्रधान अमित सैनी, विनोद सैनी, सरदार शेरसिंह, ओमप्रकाश सैनी, मेहर सिंह सैनी, एडवोकेट राजेश सैनी, ओमप्रकाश सेन, विनोद सेन, धर्मवीर सिंह आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

बॉक्स:  मुख्यमंत्री ने भाजपा पदाधिकारी पालाराम की धर्मपत्नी के निधन पर किया शोक प्रकट, परिजनों को दी सांत्वना
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सेक्टर 16 स्थित सामुदायिक केंद्र में भाजपा ओबीसी मोर्चा पदाधिकारी पालाराम की धर्मपत्नी बेदो देवी के निधन पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे और मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजली दी तथा परिवारजनों को सांत्वना दी। इस मौके पर घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण, जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, ओएसडी संजय बठला, पूर्व विधायक रमेश कश्यप, जिला महासचिव सुनील गोयल, उपाध्यक्ष प्रवीण लाठर, मंडल अध्यक्ष सुनील गुप्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *