करनाल: 13 जुलाई : करनाल लॉन टेनिस संघ के तत्वाधान में आज करनाल क्लब के लॉन टेनिस कोर्ट में हरियाणा राज्य लॉन टेनिस प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्यमंत्री हरियाणा के ओ. एस. डी. संजय बठला और समाजसेवी एस. पी. चौहान द्वारा किया गया । इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा पुष्पवर्षा कर के मुख्य अतिथि व उनके साथ बड़ी संख्या में आए गणमान्यजन का स्वागत किया ।
मुख्य अतिथि संजय बठला व एस. पी. चौहान ने टेनिस कोर्ट में तिरंगे के रंगों से सजे करनाल टेनिस एसोसिएशन के प्रतीक चिन्ह को गुब्बारों के साथ खुले आसमान में उड़ा कर  विधिवत तरीके से इस राज्य स्तरीय लॉन टेनिस खेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया ।
टेनिस संघ के वरिष्ठ उपप्रधान कुलजिन्दर मोहन सिंह बाठ ने हरियाणा सरकार से करनाल में टेनिस खिलाड़ियों के लिये टेनिस कोर्ट के लिए जमीन की मांग की, जिसके प्रतिउत्तर में मुख्यमंत्री हरियाणा के ओ. एस. डी. संजय बठला द्वारा घोषणा की गई की मुख्यमंत्री हरियाणा के कुशल नेतृत्व ओर खेल के प्रति उनके जुड़ाव के कारण जल्दी ही करनाल को हरियाणा के टेनिस हब के रूप में विकसित किया जायेगा और अति शीघ्र ही हरियाणा सरकार टेनिस एसोसिएशन को जमीन उपलब्ध करवाएगी ताकि वहां लॉन टेनिस कोर्ट स्थापित किया जा सके और इससे करनाल की उभरती खेल प्रतिभायों को लॉन टेनिस के खेल में आगे बढ़ने के लिए समुचित साधन उपलब्ध करवाये जा सके। उपस्थित सभी ने इस चिरप्रतीक्षित घोषणा का स्वागत करतल ध्वनि से किया। कार्यक्रम का
मंच संचालन प्रभावी ढंग से टेनिस संघ के वरिष्ठ उपप्रधान कुलज़िन्दर मोहन सिंह बाठ द्वारा किया गया और इस अवसर पर समाजसेवी एस. पी. चौहान ने 31000/- रुपयों के योगदान की घोषणा की ।
उल्लेखनीय हैं की करनाल टेनिस संघ द्वारा राज्यस्तरीय चैंपियनशिप 13 से 15 जुलाई 2024 तक आयोजित की जा रही है जिसमें लाखों रूपये के नकद पुरस्कारो से विजयी खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा तथा प्रत्येक प्रतिभागी खिलाड़ी को तो टी-शर्ट, कैप ओर रिस्ट बैंड इत्यादि भी उपलब्ध करवाया जाता है l
कार्यक्रम में संघ के मानद सचिव जे. सी. बब्बर, कोषाध्यक्ष संजय मदान, सरक्षक दिनेश गुप्ता बैस्ट फ़ूड वाले, अधिवक्ता राजेश शर्मा,समीर पाल् प्रवीण कुमार, अनिल ठुकराल, कृष्ण मलिक, संजय आनंद, राज, प्रवेश गाबा, अमनदीप सिंह इत्यादि उपस्थित थे। आयोजन में पंजाब से मंगवाया गया पाईप बैंड विशेष आकर्षण का केंद्र रहा, कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीयगान से हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *