बिना शिक्षकों के चल रहे हैं शिक्षा के मंदिर : बलबीर सैनी

युवाओं के भविष्य को धूमिल करने में लगी बीजेपी सरकार : बलबीर सैनी

विधानसभा चुनाव के दबाव में अनाप शनाप घोषणाएं करने में लगे मुख्यमंत्री नायब सिंह : बलबीर सैनी

जनता बीजेपी के कुशासन से दुखी, विधानसभा चुनाव में करेगी सुपड़ा साफ : बलबीर सैनी

चंडीगढ़, 11 जुलाई

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी ने प्रेसवार्ता कर बेरोजगारी और हरियाणा में शिक्षकों की कमी के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरा। इस दौरान उनके साथ ज्वाइनिंग कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश गुज्जर और प्रदेश प्रवक्ता सुरेंद्र राठी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार देश के युवाओं के भविष्य को धूमिल करने में लगी। माता पिता बच्चे को शिक्षा ग्रहण करने के लिए स्कूल भेजते हैं ताकि उनका बच्चा पढ़ लिखकर रोजगार पा सके और उनके बुढ़ापे का सहारा बन सके। लेकिन हरियाणा सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश के स्कूलों की हालत दयनीय है। प्रदेश के स्कूलों में न शिक्षक, न पीने का पानी, न बिजली और शौचालय है। प्रदेश का भविष्य स्कूल की जर्जर इमारत में पढ़ने को मजबूर है, थोड़ी सी बारिश आ जाए तो छत टपकने लगती है और बच्चों की छुटिटयां करनी पड़ती है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियों के कारण आज हमारे बच्चों का भविष्य धूमिल होता जा रहा है। हरियाणा में सरकारी नौकरी के 2 लाख से ज्यादा पद रिक्त पड़े हैं। इनमें से 71000 हजार पद शिक्षा विभाग में खाली पड़े हैं। लेकिन सरकार उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रही। बेरोजगारी के कारण हरियाणा का युवा नशे, अपराध और अपनी जमीनें बेचकर विदेशों की तरफ जा रहा है। इसके लिए सीधे तौर पर हरियाणा की बीजेपी सरकार दोषी है। जब बच्चे नौकरी के लिए आवेदन करते हैं सरकार की मिलीभगत से पेपर लीक हो जाता है। बीजेपी की सरकार में 70 से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं। इस सरकार ने युवा पीढ़ी की दुरगति कर दी है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार का शिक्षा की तरफ कोई ध्यान नहीं है। यदि युवा शिक्षित नहीं होगा तो देश कैसे आगे बढ़ेगा। बीजेपी सरकार को देश और प्रदेश की कोई चिंता नहीं है। लेकिन विधानसभा चुनाव के दबाव में मुख्यमंत्री नायब सिंह अनाप शनाप घोषणाएं करने में लगे हैं। जबकि एक भी घोषणा पूरी नहीं होगी क्योंकि बहुत जल्द आचार संहिता लग जाएगी। बीजेपी को अहसास हो गया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में उनका हरियाणा से सुपड़ा साफ होने वाला है। क्योंकि जनता बीजेपी के कुशासन से बहुत दुखी है। लोकसभा चुनाव में भी जनता ने बीजेपी को 5 सीटों पर समेट दिया था।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हरियाणा में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हा चुकी है। आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली पार्टी है। इसलिए आम आदमी पार्टी का संकल्प है कि सरकार बनने पर प्रदेश की लोगों को शिक्षा, चिकित्सा, बिजली और पानी की मुफ्त सुविधाएं दी जाएंगी। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब में भी दिल्ली मॉडल लागू कर रखा है। हरियाणा में भी दिल्ली की तर्ज पर अच्छे स्कूल होंगे और शिक्षकों के पदों को भरा जाएगा।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाए हैं। यही कारण है कि अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी भी दिल्ली के स्कूल देखने आई। दिल्ली के स्कूलों में बड़े अधिकारी और एक गरीब मजदूर का बच्चा भी एक ही बेंच पर बैठकर पढ़ता है। माता पिता अपने बच्चों का नाम प्राइवेट स्कूल से कटाकर सरकारी स्कूल में दाखिला करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के हर गांव में जनसंवाद कार्यक्रम चला रखे हैं। जिसके तहत पार्टी की नीतियों को प्रदेश की जनता तक पहुंचाया जा रहा है। आम आदमी पार्टी बूथ स्तर पर अपनी टीम को मजबूत करने में लगी है। आम आदमी पार्टी विधानसभा में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, गठबंधन का फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *