अधिकारियों को काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

ग्रामीणों को किया आश्वस्त नहीं आएगी कोई दिक्कत


करनाल, 2 जुलाई।
 विधायक हरविंद्र कल्याण ने मंगलवार को यमुना से सटे संभावित बाढ़ क्षेत्र के  गाँव लालूपुरा, सदरपुर, खिराजपुर, नबीपुर व कुंडाकला में चल रहे बाढ़ से बचाव को लेकर तटबंधो के निर्माण कार्य का विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ निरीक्षण किया। विधायक ने इस मौके पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यों में तेज गति से पूरा करें तथा ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि मानसून के दौरान कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।
इस मौके पर विधायक कल्याण ने बताया कि पत्थरों की उपलब्धता में आ रही थी समस्या को लेकर पिछले दिनों चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री व उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की और इस समस्या का समाधान करवाया गया। उन्होंने अधिकारियों को कामों में तेज़ी लाने व उनकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा तथा साथ ही कहा कि मैं कहीं भी रहूं लेकिन मेरा दिमाग हर वक्त यमुना बांध पर हो रहे निर्माण कार्यों पर ही रहता है। इसलिए ग्रामीण बेफिक्र रहें और यमुना तटबंध पर चल रहे कामकाज पर निगरानी रखें।

निरीक्षण के दौरान विधायक कल्याण को ग्रामीणों ने कुछ सुझाव दिए जिस पर विधायक ने मौके पर उपस्थित तथा चंडीगढ़ में आला अधिकारियों से उन सुझावों पर संज्ञान लेने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामीणों को कहा कि आप निश्चिन्त रहे, सरकार और प्रशासन पर पूरी मुस्तैदी के साथ बांध पर होने वाले बचाव कार्य में लगा हुआ है। बता दे कि पिछले मानसून के दौरान आई दिक्कत को देखते हुए विधायक हरविंद्र कल्याण ने मुख्यमंत्री के सामने सभी दिक्कतों को रखा था, जिसके उपरांत लगभग 28 करोड़ की राशि सरकार द्वारा बाढ़ बचाव कार्यों के लिए मंजूर की गई थी। जिसके तहत विभिन्न स्थानों पर कार्य चल रहे हंै।

ग्रामीणों ने भारी तादाद में तटबंध के निर्माण के लिए पहुंचे पत्थरों के लिए विधायक कल्याण के माध्यम से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस बार समय रहते काम शुरू होने से यमुना बेल्ट के सभी ग्रामीण निश्चिन्त रहेंगे वरना हमेशा मानसून के दौरान खतरा बना रहता था।

इस अवसर पर सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार, एसडीओ विकास व करनैल सिंह, पूर्व सरपंच विकास गुज्जर, सरपंच ओमबीर, शिव कुमार, सत्यवान, निशांत, राजेश कम्बोज, सरपंच कृष्ण, राकेश कश्यप, राजीव आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *