जिला पुलिस ने पैसा दोगुना करने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना लाडवा पुलिस की टीम ने फर्जी कम्पनी के नाम पर पैसा दोगुना करने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोप में राजपाल पुत्र रघुबीर वासी नाहरपुर जिला यमुनानगर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

            जानकरी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खेडा मंदिर लाडवा वासी महिला ने बताया कि वह एक घरेलू महिला है। उसके पति की आरोपी राजपाल से अच्छी जान पहचान थी। दिनाक 28 जून 2023 को राजपाल ने उसके पति को फ़ोन करके ओटीसी होटल में एक मीटिंग के लिए बुलाया था जहां पर उसने उनकी मुलाकात अन्य व्यक्तियों से करायी थी। मीटिंग में राजपाल ने उनको एक कम्पनी के बारे में बताया जो 8 माह में पैसे दोगुने कर देती है। राजपाल ने कहा कि उसने भी 5 लाख रुपये इस कम्पनी में लगा रखे हैं। उसके पति भी उसकी बातों में आ गये तथा उन्होंने 1 लाख 16 हज़ार रुपये उसने इस स्कीम में लगाने के लिए दिए। इसके बाद जून 2023 में भी 5 लाख रुपये और उसको दे दिए। इसके बाद उन्होंने उसकी बातों में आकर अपने कई रिश्तेदोरों के भी लाखों रुपये उस कम्पनी की स्कीम में लगवा दिए। जब उन्होंने पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे नहीं निकले तथा और उनसे पैसे जमा करवाने बारे कहा गया।  उसके बाद उन्हें अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ। जिसकी शिकायत पर थाना लाडवा में मामला दर्ज करके जांच उप निरीक्षक बलबीर सिंह को सौपीं गई।

            दिनांक 1 जुलाई को थाना लाडवा प्रभारी के मार्ग-निर्देश में उप निरीक्षक बलबीर सिंह की टीम ने टीम ने फर्जी कम्पनी के नाम पर पैसा दोगुना करने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोपी राजपाल पुत्र रघुबीर वासी नाहरपुर जिला यमुनानगर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *