जिला पुलिस ने स्टॉक मार्किट के नाम पर टेलीग्राम के माध्यम से करोड़ो रुपये की धोखाधङी मामले के आरोपी को गिरफ्तार किया है। साइबर थाना कुरुक्षेत्र की टीम ने स्टॉक मार्किट के नाम पर टेलीग्राम के माध्यम से करोड़ो रुपये की धोखाधङी करने के आरोप में राहुल पुत्र श्रीप्रकाश वासी लाल पुर जिला इटावा यूपी हाल वासी श्रीगंगानगर राजस्थान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

            जानकरी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सन्नी छाबड़ा पुत्र नन्द लाल छाबड़ा वासी पेहवा ने बताया कि ट्रैवल कम्पनी में काम करता है तथा व साथ में ऑनलाइन ट्रेडिंग भी करता है। दिनांक 1 अप्रैल को उसके पास टेलीग्राम पर एक लिंक आया जिसमे काफी सारे लोग शामिल थे। उस ग्रुप में डेली स्टॉक लेनदेन के बारे में बात होती थी तथा कम्पनी में पैसा लगाने पर 75 प्रतिशत फायदा की बात बताई जाती थी । उसके पास भी ग्रुप में शामिल होने के लिए एक नंबर से काल आई तथा जिसके बाद उसने भी लालच में आकर अपने आधार कार्ड व अन्य कागजात देकर कम्पनी में अपना खाता खुलवा लिया। इसके बाद उसने अलग-अलग तारीखों में इस खाते में करीब 1 करोड़ 7 लाख रुपये जमा कर दिए। जब उसने पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे नहीं निकले तथा और पैसे जमा करवाने बारे कहा। उसे अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ। जिसकी शिकायत पर थाना साइबर कुरुक्षेत्र में मामला दर्ज करके जांच सहायक उप निरीक्षक मनोज कुमार द्वारा की गई।

            साइबर थाना के पीएसआई हरीश कुमार मार्ग निर्देश में व सहायक उप निरीक्षक मनोज कुमार, हवलदार सतीश कुमार व एसपीओ सरबजीत सिं  की टीम ने टीम ने स्टॉक मार्किट के नाम पर टेलीग्राम के माध्यम से करोड़ो रुपये की धोखाधङी मामले में आरोपी में राहुल पुत्र श्रीप्रकाश वासी लालपुर जिला इटावा यूपी हाल वासी श्रीगंगानगर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *