जिला पुलिस कुरुक्षेत्र कम्पनी में अपने साथी के साथ लाखों रूपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है । अपराध अन्वेषण शाखा-2 की टीम ने कम्पनी में अपने साथी के साथ लाखों रूपये की धोखाधड़ी करने आरोपी संचित कपूर पुत्र अनिल कपूर वासी सैक्टर 74 नोएडा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दिनांक 21 फरवरी को पुलिस को दी अपनी शिकायत में धर्मपाल चौधरी पुत्र हरी सिंह वासी गुरदेव नगर कुरुक्षेत्र ने बताया कि कोरोना के समय एक व्यक्ति उससे मिलने आया  जिसको वह अच्छे से जानता था। उसने उसको नोएडा व गुरुग्राम की बड़ी-बड़ी रियल स्टेट कम्पनी के बारे में बताया । उसने अपने आप को भी आईटी एक्सपर्ट बताया और कई कम्पनी के अधिकारियों से मिलवाया। इसके बाद उसने कहा की वह उनके साथ मिलकर एक कम्पनी खोल लें तथा बहुत सारे पैसे कमाएं । वह उसकी बातों में आ गया और उसके साथ मिलकर एक इनोवेशन प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी खोल ली। इसके बाद आरोपी ने अपनी एक नई कम्पनी खोलकर सांझी कम्पनी के खाते से सारे व्यक्तिगत खर्चे करने लगा। जब उससे इस सब के बारे में पूछा और कहा कि यह सब गैर-कानूनी है तो उसने बताया कि उसने इस तरह बहुत सी धोखाधड़ी की हुई है। उसने कई कंपनियों से कमीशन लेने के लिए उनकी कम्पनी के खाते नंबर दिए हुए हैं। उसके बाद उसने धमकी दी कि अगर उसने किसी भी कंपनी को उसके व उसके साथियों के द्वारा की गई धोखाधडी के बारे में बताया तो वो उसे जान से मरवा देगा । जिसकी शिकायत पर थाना कृष्णा गेट  में मामला दर्ज करके जांच उप निरीक्षक सत्यवान को सौंपी गई। बाद में मामले की जांच अपराध शाखा-2 को दी गई ।

दिनांक 29 जून को अपराध अन्वेषण शाखा-2 प्रभारी मोहन लाल के मार्ग-निर्देश में उप निरीक्षक जानपाल की टीम ने कम्पनी में अपने साथी के साथ लाखों रूपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी संचित कपूर पुत्र अनिल कपूर वासी सैक्टर 74 नोएडा यूपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की माननीय उच्च न्यायलय से अग्रिम जमानत मंजूर होने पर जमानत पर रिहा कर दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *