जिला पुलिस ने विदेश अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना लाडवा की टीम ने विदेश अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोपी निखिल पाहवा पुत्र रमेश कुमार पाहवा वासी लाडवा जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

            जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 19 मई 2023 को राहुल पुत्र विजेंद्र कुमार वासी मेरडा जिला जींद ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उसका अपनी रिश्तेदारी बकाली लाडवा मे आना जाना है। वह विदेश जाना चाहता था । लाडवा मे उसकी मुलाकात निखिल से हुई जिसने उसको विदेश भेजने के बारे में कहा और बताया कि वह विदेश भेजने का काम करता है। उनकी 40 लाख रुपये में अमेरिका जाने के लिए बात तय हुई। आरोपी ने कहा कि पहले उसको तनजानिया भेजेगा बाद में अमेरिका भेज देगा। इसके बाद उसने आरोपी को अगस्त 2022 में 6 लाख नगद दे दिए। उसके 2 दिन बाद उसने 4 लाख 50 हज़ार रूपये और दिए और आरोपी ने उसको तनजानिया की टिकट दी । 1 नवम्बर 2022 को उसको दिल्ली से मुम्बई तथा मुम्बई से तनजानिया के लिए भेज दिया । 3 नवम्बर को तनजानिया पहुँचने के बाद उसको होटल में रोका गया। उसके बाद आरोपी ने उससे 4.5 लाख रुपये की मांग की । पैसे मिलने के बाद उन्होंने उसके पास से करीब 1290 डालर भी छीन लिए और उसको भारत वापस भेज दिया। वापस आकर उसने अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया और धमकी दी । जिसकी शिकायत पर थाना लाडवा में मामला दर्ज करके जांच उप निरीक्षक मूलचंद को सौंपी गई।

            दिनांक 27 जून 2024 को प्रभारी थाना लाडवा के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक उप निरीक्षक मूलचंद की टीम ने विदेश अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के निखिल पाहवा पुत्र रमेश कुमार पाहवा वासी जमनादास बाज़ार लाडवा जिला कुरुक्षेत्र गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को माननीय अदालत पेश करके अदालत के आदेश से 2 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *