बाढ़ बचाव कार्य का किया निरीक्षण, कार्य मे तेजी लाने के अधिकारियों को दिए निर्देश
करनाल 12 जून।  
       मानसून सत्र से पहले घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने बुधवार को नहरी विभाग के अधिकारियों के साथ यमुना बांध पर गाँव लालूपूरा, ढाकवाला मे चल रहे नये तटबंधो के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा कार्य में पूरी गुणवत्ता व तेजी से करने के निर्देश दिए तथा बाढ़ बचाव कार्य के लिए बनाई गई ड्राइंग व रूप रेखा को बारीकी से देखा। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को तय समय सीमा में कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने विधायक कल्याण को भरोसा दिलाया कि मानसून सत्र से पहले तमाम कार्य पूर्ण कर लिए जायेंगे।

गौरतलब है कि बीते वर्ष ज्यादा बरसात के कारण क्षेत्र के कई गाँव में बाँध टूटने की स्थिति बन गई थी। उस दौरान विधायक हरविंद्र कल्याण ने अधिकारीयों के साथ करीब 22 दिनों तक यमुना की पटरी पर ही अपना कैंप लगाया था तथा सरकार द्वारा पूरे करनाल जिले में कई स्थानों सदरपुर, लालूपुरा, ढाकवाला, कुंडाकला, खिराजपुर, जडौली, नबियाबाद तथा कलसौरा में नये तटबंध बनाने तथा पुराने तटबंधो की मुरम्मत के लिए 23 करोड़ रूपए की राशि मंजूर की गई थी, जिससे विभिन्न स्थानों पर बाढ़ बचाव कार्य चला हुआ है।

मौके पर उपस्थित ग्रामीण विकास पूर्व सरपंच, गोरधन, सरपंच ओमबीर, राजीव, डिम्पल शर्मा, बिट्टू आदि ने कहा कि भाजपा सरकार से पूर्व पिछले 40 वर्षो में किसी भी सरकार ने यमुना की पटरी पर बाढ़ से निपटने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नही किये थे। इस बार जिस तरह से नये तटबंधो का निर्माण कार्य हो रहा है, उससे लगता है कि आने वाले कई वर्षो तक मानसून के दौरान यमुना के अत्यधिक पानी से बचाव होगा।

इस अवसर पर नहरी विभाग के एससी संजय राहड, एक्सईएन मनोज, एसडीओ विकास, एसडीओ करनैल सिंह, पूर्व सरपंच कुलदीप, सरपंच गौतम, ओमपाल, राजपाल, कर्म सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *