-समस्याएं सुनकर अधिक्तर का मौके पर ही किया समाधान- अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता
-सुबह 9 से 11 बजें तक आमजन की सुनी जाएगी समस्याएं

अम्बाला- 11, जून- राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए मंगलवार को डीसी कार्यालय के कोर्टरूम में समाधान शिविर का आयोजन किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने इसकी अध्यक्षता करते हुए जिला अम्बाला के विभिन्न स्थानों से आएं लोगों की समस्याओं को सुना और साथ ही वहा मौजूद सम्बंधित विभागो के अधिकारियों को उनकी समस्याओं का तत्काल से समाधान करने के निर्देश दिएं।

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने शिविर में अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर आए लोगों की एक- एक करके समस्याओं को सुना और समस्याओं को सुनने के बाद तुरन्त सम्बधित विभाग के अधिकारी से उसकी जानकारी ली और साथ ही उस समस्या का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिएं। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह समाधान शिविर में आएं लोगों की समस्याओं को गम्भीरता से ले और उनका समाधान भी जल्द करें।

समस्याएं सुनकर अधिक्तर का मौके पर ही किया समाधान-
अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने समाधान शिविर मेे आएं लोगों से उनकी समस्यओं को गंभीरता से सुनकर उसकी जानकारी ली और तुरंत कार्यवाही करते हुए सम्बंधित अधिकारी को इनका निवारण करने के निर्देश दिए। इन समस्याओं में ज्यादातर समस्याएं परिवार पहचान पत्र व विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन से सम्बंधित रही। कुछ लोगों ने प्रॉपटी आईडी से संम्बंधित समस्याओं को भी रखा। अतिरिक्त उपायुक्त ने परिवार पहचान पत्र, वरिष्ठ नागरिक सम्मान भत्ता व राशन कार्ड संबंधी अधिकतर समस्याओं का तत्काल समाधान किया व अन्य समस्याओं को लेकर सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द-जल्द निपटान करने के निर्देश दिए।

सुबह 9 से 11 बजें तक आमजन की सुनी जाएगी समस्याएं
अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने बताया राज्य सरकार के निर्देशानुसार लोगों की समस्याओं के निवारण के लिए उपायुक्त कार्यालय के कोर्ट रूम में कार्य दिवस पर सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित किया जाएगा।

इन विभागों से सम्बंधित समस्याओं का होगा समाधान:
इन सभी विभागों से सम्बंधित समस्याओं को समाधान शिविर में सुना जाऐगा और उन सभी समस्याओं को तत्काल रूप से निपटाया जाएगा – राजस्व, शहरी स्थानीय निकाय, सामाजिक न्याय और अधिकरिता, फुड स्पाई, पुलिस, बिजली, सिंचाई, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, प्रॉपटी आईडी, परिवार पहचान पत्र।
इस मौके पर नगर निगम संयुक्त आयुक्त आदिति,  सीईओ जिला परिषद नवीन आहुजा, डीआरओ योगेश, डीएसपी रमेश कुमार, एक्सईएन पब्लिक हैल्थ हरभजन, एक्सईएन यूएचबीवीएन सुखबीर सिंह, एफएसओ हरजीत संधू के साथ-साथ अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *