हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में हजारों प्रार्थी हैप्पी-हैप्पी होकर लौटे घर, करनाल में — लाभार्थियों के बने हैप्पी कार्ड, अब हजारों लाभार्थियों को मिलेगी एक हजार किलोमीटर निशुल्क सफर करने का लाभ


करनाल, 7 जून। 
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में करनाल के हजारों लाभार्थी हैप्पी-हैप्पी होकर घर लौटे। यह लाभार्थी अब हर वर्ष एक हजार किलोमीटर के निशुल्क सफर का आनंद ले पाएंगे। अहम पहलू यह है कि हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में सालवन गांव की लाभार्थी छतरी देवी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के समक्ष हैप्पी कार्ड न होने की बात रखी।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लाभार्थी छतरी देवी की बात को गंभीरता से लिया और उसे अपने पास बुलाकर पूरी विषय को ध्यान से सुना। जब छतरी देवी ने मुख्यमंत्री के साथ अपने मन की बात को सांझा किया तो मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि इसी वक्त छतरी देवी का हैप्पी कार्ड बनाकर दिया जाए। इन आदेशों के कुछ ही क्षणों में परिवहन विभाग की ओर से लाभार्थी छतरी देवी को हैप्पी कार्ड सौंप दिया। यह लाभार्थी भी हैप्पी कार्ड लेकर हैप्पी-हैप्पी होकर अपने घर लौटी और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के साथ-साथ परिवहन विभाग के अधिकारियों का आभार भी व्यक्त किया।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हैप्पी कार्ड स्कीम की नींव करनाल जिले में ही 2 नवम्बर 2023 को ही अंत्योदय सम्मेलन के दौरान रखी गई और प्रदेश में 7 मार्च 2024 को इस योजना को अमली जामा पहनाया गया। इस योजना के तहत अब तक 59708 लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए जा चुके हैं। इन लाभार्थियों ने इस कार्ड के तहत 37.88 लाख किलोमीटर की यात्रा पूरी कर ली है। इस योजना के तहत करनाल जिले में 62224 व्यक्तियों ने आवेदन किया है। इनमें से 57703 लाभार्थियों के कार्ड रोडवेज विभाग के कार्यालय में पहुंच चुके हैं और इन कार्डों के वितरण का कार्य शुरू कर दिया गया है।
इस अवसर पर परिवहन मंत्री असीम गोयल, घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण, इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व विधायक स. बख्शीश सिंह विर्क, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा नेता जगमोहन आनंद, जिला मीडिया प्रभारी डाॅ. अशोक कुमार, उपाध्यक्ष राजबीर शर्मा, हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष आजाद सिंह, परिवहन विभाग के निदेशक सुजान सिंह, उपायुक्त उत्तम सिंह, पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा व एडीसी अखिल पिलानी, जीएम रोडवेज कुलदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *