बाबैन, 7 जून

गांव गुढा में पीने के पानी में गंदगी की समस्या को लेकर ग्रामीण बेहद परेशान हैं और इस कारण ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त हो रहा है। ग्रामीण राम चंद्र, मास्टर गुरदीप, साहिल सैनी, गुरदेव, राहुल, रघबीर, गुरदयाल, राजबीर, सूर्या, नवीन, करनैल, अजय, रवि सैनी, गुरनाम व अन्य ग्रामीणों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से पीने के पानी में गंदगी की समस्या को लेकर ग्रामीण बेहद परेशान हैं और इस गंदे पानी के कारण गांव के लोग बिमार हो रहे है। उन्होंने बताया कि गंदे पानी की समस्या के कारण ग्रामीण, गुरदीप सैनी, अमरजीत, निर्मला, जीत राम, राकेश कुमार, पवन कुमार, दीप, कैलाशो सैनी, रोशनी देवी, जसमेरो, मयंक, गुरनाम, रीटा, निर्मला, लीलावती, रीतू, शशीबाला, हिमांसु, गुरजीता, अमरनाथ बीमार हो चुके है और गांव में बिमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है इस समस्या के बारे में जनस्वास्थय विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है गांव में पानी की स्पलाई वाली पाईप कहीं से टूटी होने के कारण ग्रामीण गंदा पानी पिने को मजबूर होना पड रहे हैं जिसके कारण गांव में डेंगू व अन्य बीमारी फैलने का डर लोगों को सत्ता रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग है कि पाईपलाईन की जांच करवाकर इसे तुरंत ठीक करवाया जाए ताकि ग्रामीणों को पानी में गंदगी की समस्या से निजात मिल सके।
क्या कहते हैं ब्लॉक समिति सदस्य प्रतिनिधि?
ब्लॉक समिति के प्रतिनिधि रमेश पंवार का कहना है कि पानी में गंदगी के कारण गांव में बिमारी फैल रही है और गांव के दर्जनों लोग बीमार पडे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह पाईप लाईन बहुत पूरानी है और इस पाईपलाईन में जहां पर भी दिक्कत है उसे दरूस्त किया जाए।

क्या कहते हैं सरपंच?
जब इस बारे में सरपंच सुरजीत से बात कि गई तो उनका कहना था कि गंदे पानी की समस्या के कारण गांव के लोग बीमार हो रहे हैं और यह पाईपलाईन बहुत पूरानी हो चुकी है जिसके कारण यह दिक्कत आ रही है उन्होंने कहा कि इस बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा दिया है और वे कह रहे हैं कि जल्द ही पाईपलाईन की जांच करके इसे दरूस्त करेंगे।

क्या कहते है जनस्वास्थय विभाग के जेई?
जब इस मामले के बारे में जनस्वास्थय विभाग के जेई महावीर से बात की गई तो उनका कहना था कि यह मामला जैसे ही मेरे संज्ञान में आया तो तुरंत इस मामले के बारे में ग्रामीणों से मिले। उन्होंने कहा कि पाईपलाईन की जांच करवाकर उसे जल्द ठीक करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *