ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों, उम्मीदवारों, काउंटिंग एजेंट व पत्रकारों को जारी किए गए हैं पास

अम्बाला, 1 जून। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. शालीन ने कहा कि 4 जून को मतगणना के दिन केवल अधिकृत व्यक्ति को ही मतगणना केंद्रों पर प्रवेश मिलेगा। सभी चारों मतगणना केंद्रों पर थ्री लेयर सिक्योरिटी रहेगी। जिला प्रशासन द्वारा जिन कर्मचारियों की ड्यूटी मतगणना केंद्रों पर लगाई गई है, उन्हें पास जारी किए गए हैं।

डीसी डॉ. शालीन ने कहा कि पत्रकारों के लिए सभी चारों मतगणना केंद्रों पर मीडिया सेंटर बनाए गए हैं। पत्रकारों को निर्वाचन आयोग द्वारा पास जारी किया गया है। इसके साथ-साथ लोकसभा चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों व उन उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेंट के भी पास जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना संपन्न करवाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के सभी नियमों की पालना की जाएगी।

काउंटिग हाल में मिलेगा कागज और पैंसिल
डीसी डॉ. शालीन ने कहा कि मतगणना केन्द्रों पर सभी पार्टियों के काऊंटिंग एजेंट को काऊंटिंग हॉल में कागज व पेंसिल दिए जाएंगे। बाहर से कोई भी चीज लाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक राऊंड का परिणाम काऊंटिंग हॉल में बोर्ड पर अंकित किया जाएगा ताकि वहां पर मौजूद काऊंटिंग एजेंट भी उसे देख सकें।

प्रत्येक राऊंड का परिणाम बोर्ड पर किया जाएगा अंकित
डीसी डॉ. शालीन ने बताया कि प्रत्येक राऊंड का परिणाम बोर्ड पर अंकित किया जाएगा। स्ट्रॉग रूम से ईवीएम लाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। ईवीएम मशीन केवल उसके निर्धारित किए टेबल पर ही भेजी जाएगी। इसी प्रकार से मतों की गणना के बाद ईवीएम को सील करके वापिस स्ट्रॉग रूम में ही जमा की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *